ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश उन्नावएनएच 31 का प्रस्तावित पुल एनएच 27 पर बनाएं: साक्षी

एनएच 31 का प्रस्तावित पुल एनएच 27 पर बनाएं: साक्षी

उन्नाव। हिन्दुस्तान संवाद एनएच 31 पर प्रस्तावित फ्लाईओवर को एनएच 27 पर बनाने के लिए सांसद साक्षी महाराज ने सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को...

एनएच 31 का प्रस्तावित पुल एनएच 27 पर बनाएं: साक्षी
हिन्दुस्तान टीम,उन्नावMon, 30 Nov 2020 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

उन्नाव। हिन्दुस्तान संवाद

एनएच 31 पर प्रस्तावित फ्लाईओवर को एनएच 27 पर बनाने के लिए सांसद साक्षी महाराज ने सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा है। गदनखेड़ा जन कल्याण समिति की मांगों को जायज समझते हुए सांसद ने इसके निर्माण में बदलाव करने की बात रखी है।

सोमवार को गदनखेड़ा जन कल्याण समिति के अध्यक्ष दिनेश वर्मा, कोषाध्यक्ष रामबाबू यादव, महामंत्री कुलदीप शुक्ला ने सांसद को पत्र देकर बताया कि उन्नाव रायबरेली वाया लालगंज (एनएच 31) लखनऊ कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच 27) को टच करता है। तुलना की जाए तो एनएच 27 से चौबीस घंटे में तीस हजार से अधिक वाहन निकलते हैं। गदनखेड़ा से लगभग एक किमी शहर के अंदर सब हाईवे (एनएच 31) पर वर्तमान में प्रस्तावित पुल का निर्माण गैरजरूरी है। कहा कि इस पर चलने वाले वाहन 90 फीसदी क्षेत्रीय हैं, जिससे दिनभर बड़े व भारी वाहनों का प्रवेश भी प्रतिबंधित है। इन सब बातों को देखते हुए यहां पुल निर्माण की आवश्यकता का फीसदी बिल्कुल न के बराबर है।

इसके साथ एनएच 31 पर प्रस्तावित पुल के निर्माण से शहर के अंदर की आबादी के बर्बाद होने की बात कही, जिससे सैकड़ों मकान धराशाई होने के साथ अधिग्रहण में सरकार को मुआवजा के खर्चे का भार बढ़ने की बात कही, जबकि एनएच 27 पर इसके निर्माण से ऐसा कुछ प्रभाव न पड़ने की बात कही। समिति की इन बातों पर गंभीरता दिखाते हुए सांसद सांक्षी महराज ने एनएच 27 पर पुल का निर्माण कराने पर जोर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें