DA Image
25 नवंबर, 2020|2:31|IST

अगली स्टोरी

मतदान के लिए आज रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

default image

बांगरमऊ उपचुनाव में मतदान कराने के लिए आज सोमवार को दोस्तीनगर स्थित फायर स्टेशन से पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी। इस बार यहां 507 बूथों पर मतदान 3 नवंबर को होगा। मतदान कराने के लिए 507 पोलिंग पार्टियां रवाना की जाएंगी। 51 पार्टियां रिर्जव रखी गई हैं। पोलिंग पार्टियों को बूथों पर ले जाने के लिए रविवार को फायर स्टेशन पर बसे पहुंच गई।

मतदान के लिए बांगरमऊ को 7 जोन तथा 56 सेक्टर में बांटा गया है। जोन की मानीटरिंग के लिए जोनल तथा सेक्टर की मानीटरिंग के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए जाएंगे। बांगरमऊ में चुनाव कराने के लिए लगाई जा रही 507 पार्टियों में 2028 कार्मिकों की ड्यूटी लगाई जाएगी। 10 फीसदी कार्मिक मतलब लगभग 51 पार्टियां रिर्जव में रखी जाएंगी। पोलिंग पार्टियों में लगाए गए मतदान कार्मिकों को रवानगी स्थल से ही सेनेटाइजर तथा फेससील्ड दे दिया जाएगा

338903 हैं मतदाता करेंगे फैसला

बांगरमऊ उपचुनाव में प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 338903 मतदाता करेंगे। कोरोना संक्रमण से बचाव तथा पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की भीड़ न बढ़े इसके लिए पहले से ही विभाग ने पोलिंग बूथों की संख्या डेढ़ गुना से अधिक कर दी है। जहां पिछले चुनाव में 347 बूथों पर मतदान हुआ था वहीं इस बार बूथों की संख्या बढ़ा कर 507 कर दी गई है।

बुलेट

.वोटरों का दो बार जांचा जाएगा तापमान ,अंतर आने पर दिया जाएगा टोकन

.कोरोना संक्रमितों के लिए रखी जाएंगी अतिरिक्त पीपीई किट

.दस्ताने पहन कर ईवीएम दबाएंगे मतदाता

.कोरोना संक्रमण से बचने के लिए की गई व्यवस्था

. फेस सील्ड, सेनेटाइजर से लैस होंगी पोलिंग पार्टियां

. बांगरमऊ रूट चार्ट के अनुसार 137 वाहनों की पड़ेगी जरुरत

.मतदाता 11 तरह के पहचान से डाल सकेंगे वोट

.बीमारों को टोकन व्यवस्था से कराएंगे मतदान

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Polling parties will leave for voting today