DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश उन्नावउन्नाव में मनाई पटेल जयंती, ली एकता-अखंडता की शपथ

उन्नाव में मनाई पटेल जयंती, ली एकता-अखंडता की शपथ

हिन्दुस्तान टीम,उन्नावNewswrap
Mon, 01 Nov 2021 03:12 AM
उन्नाव में मनाई पटेल जयंती, ली एकता-अखंडता की शपथ

उन्नाव। संवाददाता

सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पूरे जिले में राष्ट्रीय अखंडता दिवस के रूप में मनाई गई। सरकारी कार्यालय, स्कूल आदि जगहों पर पूरी श्रद्धा भावना के साथ उनके चित्र पर माला पहनाकर उनके महान कार्यों को याद किया गया। विकास भवन व कलेक्ट्रेट में डीएम रवींद्र कुमार ने सभी को राष्ट्र की एकता और अखंडता की शपथ दिलाई।

जिला मुख्यालय पर सदर विधायक पंकज गुप्ता, डीएम रवींद्र कुमार, सीडीओ दिव्यांशु पटेल ने निराला पार्क के पास सरदार पटेल द्वार का शिलान्यास किया। यहां 7 लाख रुपए से सरदार पटेल के नाम से द्वार बनाया जाएगा। इसके बाद विकास भवन सभागार में सदर विधायक ने कहा कि पटेल ने देश को एकसूत्र में बांधने का काम किया अगर वह न होते तो देश आज छोटी छोटी रियासतों में बंटा होता।

डीएम ने कहा कि आईएएस जैसी सर्विस की नींव सरदार पटेल ने रखी थी, उनका मानना था कि इससे भाषा, संस्कृति में बंटा देश एक सूत्र में बंधकर और भी मजबूत होगा। सीडीओ दिव्यांशु पटेल ने कहा कि सरदार पटेल की स्मृति में जो द्वार बनाया जा रहा है उससे आने वाली पीढ़ी को प्रेरणा मिलेगी। यहां पीडी डीआरडीए यशवंत सिंह, डीडीओ मनीष कुमार, जिला कृषि अधिकारी कुलदीप मिश्रा, डीसी एनआरएलएम चंद्रशेखर, जिला कृषि रक्षा अधिकारी विकास शुक्ला आदि रहे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें