DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  उन्नाव  ›  नगर पालिका का खेल, नालों के नाम पर बजट की सफाई
उन्नाव

नगर पालिका का खेल, नालों के नाम पर बजट की सफाई

हिन्दुस्तान टीम,उन्नावPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:00 AM
नगर पालिका का खेल, नालों के नाम पर बजट की सफाई

उन्नाव। संवाददाता

मानसून से पहले नाला सफाई के नाम पर नगर पालिका की मनमानी जारी है। छोटे नालों की सिल्ट उठाने में जमकर खेल किया जा रहा है। यह हाल तब है जब मानसून नजदीक है। शहर से जुड़े बड़े नालों की सफाई अब तक नहीं शुरू की गई। नगर पालिका अधिकारी सिर्फ बजट की सफाई में जुटे हुए हैं। ऐसे में शहरवासियों को इस बार भी जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ेगा।

नगर पालिका क्षेत्र में छोटे बड़े नालों की संख्या तीस से अधिक है। मानसून से पहले इन नालों की सफाई कराई जाती है। हालांकि इस बार सफाई के प्रति गंभीरता नहीं बरती गई। ऐसे में प्री मानसून की पहली बारिश में ही शहरवासियों को जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ा था। जलभराव के बाद नगर पालिका ने छोटे नालों की सफाई की शुरुआत की। हालांकि सफाई में जमकर लापरवाही बरती गई। जेसीबी से हो रही सफाई में सिल्ट उठाने में लापरवाही की जा रही है। नाले के ऊपर जमे कूड़े को ही बाहर निकाला जा रहा है। वहीं बड़े नालों की सफाई अब तक शुरू नहीं हो पाई है। नगर पालिका के अधिकारियों के अनुसार छोटे नालों की सफाई का काम लगभग पूरा होने वाला है। इसके बाद बड़े नालों से सिल्ट साफ कराई जाएगी।

नाला सफाई पर 20 लाख का खर्च

नगर पालिका क्षेत्र में आने वाले छोटे बड़े तीस नालों की सफाई पर नगर पालिका ने 20 लाख रुपये खर्च का अनुमान जताया है। इसमें लगभग आठ लाख रुपये खर्च भी किए जा चुके हैं। हालांकि जिन नालों की सफाई में नगर पालिका ने आठ लाख खर्च किए हैं वहां अभी भी कूड़ा जमा है।

जल्द पूरा होगा अभियान

नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी रामपूजन श्रीवास्तव ने बताया कि नाला सफाई का अभियान जल्द पूरा कर लिया जाएगा। छोटे नालों की सफाई मशीन से कराई जा रही है।

संबंधित खबरें