DA Image
1 दिसंबर, 2020|5:29|IST

अगली स्टोरी

हादसा टला: लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतरे, कई घायल

हादसा टला:लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतरे,राहत कार्य जारी
हादसा टला:लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतरे,राहत कार्य जारी

मुम्बई से लखनऊ जा रही लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस उन्नाव स्टेशन पर पलटते बची। ट्रेन के 11 कोच पटरी तोड़ते हुए नीचे उतर गए। ट्रेन इतनी तेजी से लहरायी कि प्लेटफार्म का लम्बा हिस्सा उसके टकराने से क्षतिग्रस्त हो गया। यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी, ट्रेन रुकते ही घबराए यात्री बाहर आ गए। दुर्घटना का कारण पटरी मे गड़बड़ी बताई जा रही है।

20 कोच वाली ट्रेन उन्नाव स्टेशन से करीब 300 मीटर पहले ही लोकनगर क्रासिंग पर मवेशी से टकरायी थी, इस पर चालक ने ट्रेन रोकी थी। करीब 10 मिनट यहां ट्रेन खड़ी रहने के बाद आगे बढ़ी थी इस कारण ट्रेन की रफ्तार धीमी थी। उन्नाव जंक्शन में प्रवेश करते ही ट्रेन तेजी से लहरायी। इंजन समेत आगे के दो कोच और पीछे के सात कोच छोड़ कर बीच के बाकी 11 कोच पटरी तोड़ते हुए नीचे उतर गए। पटरी कई जगब से ऐसी टूटी जैसे उसको आरी से काट कर अलग किया गया हो। पटरी के कई टुकड़े हो गए और ट्रेन के ये 11 कोच प्लेटफार्म तोड़ते हुए आगे रुके।

राहत ट्रेन राजधानी
हेल्पलाइन नंबर जारी, एटीएस टीम जांच के लिए रवाना
हेल्पलाइन नंबर जारी, एटीएस टीम जांच के लिए रवाना

चालक कुछ समझ पाता, ट्रेन के कई डिब्बे पटरी तोड़ते हुए उतर गए
उन्नाव पहुंचने से पहले एलटीटी एक्सप्रेस लोकनगर क्रॉसिंग पर मवेशी से टकराने के चलते दुर्घटनाग्रस्त होते बची थी। वहां 10 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही। यहां से जब लखनऊ के लिए रवाना हुई तो रफ्तार कुछ कम थी। दोपहर 1:42 पर स्टेशन के पास ट्रेन पहुंची ही थी तभी अचानक कोच लहराने लगे। चालक जब तक कुछ समझ पाता, तब तक ट्रेन के कई डिब्बे पटरी तोड़ते हुए उतर गए। कई प्लेटफॉर्म से टकरा गए तो कुछ उसी से टिक गए। 20 कोच वाली ट्रेन के इंजन से लगे दो डिब्बों को छोड़कर बीच के 11 कोच बेपटरी हो गए।

ट्रेन लहराते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी, सभी यात्री चीख पड़े। चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर जैसे ही ट्रेन रोकी सारे यात्री बदहवासी की स्थिति में बाहर आ गए। सीटों से गिरने से कुछ यात्रियों को चोटें भी आयी हैं। घटना की जानकारी होने पर रेलवे प्रशासन के साथ स्थानीय प्रशासन के अधिकारी स्टेशन पहुंच गए। यात्रियों का सामान बाहर निकलवाया गया और उनके बैठने की व्यवस्था की गयी। फिलहाल सैकड़ों यात्री स्टेशन पर परेशान घूम रहे हैं, प्रशासन उनको आगे भेजने की व्यवस्था करने में जुटा है।

हादसे की जांच के लिए एटीएस भी रवाना हो गई है। हादसे के बाद राहत के लिए लखनऊ से उन्नाव ट्रेन चलाई जा रही है। डीआरएम सतीश कुमार की अगुवाई में 12 लोगों की टीम रवाना हो चुकी है। रीलिफ ट्रेन से यात्रियों को उन्नाव से लखनऊ लाया जाएगा। यात्रियों की राहत के लिए स्टेशन के बाहर बसें लगाई गई हैं। बसों के जरिए यात्रियों को अपनी अपनी जगहों पर पहुंचाया जाएगा। 


हेल्पलाइन नंबर जारी 

0522-2234607
9794830975

रेल हादसों से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lokmanya Tilak express 6 coaches derail in unnao staion, many injured