ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश उन्नावउन्नाव में हड़ताली कर्मियों ने आपातकाल के लिए दी पांच एंबुलेंस

उन्नाव में हड़ताली कर्मियों ने आपातकाल के लिए दी पांच एंबुलेंस

उन्नाव | संवाददाता सोमवार को गंजमुरादाबाद में प्रसूता की मौत के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने आपातकाल के लिए एंबुलेंस की संख्या बढ़ाने की कवायद...

उन्नाव में हड़ताली कर्मियों ने आपातकाल के लिए दी पांच एंबुलेंस
हिन्दुस्तान टीम,उन्नावWed, 28 Jul 2021 05:03 AM
ऐप पर पढ़ें

उन्नाव | संवाददाता

सोमवार को गंजमुरादाबाद में प्रसूता की मौत के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने आपातकाल के लिए एंबुलेंस की संख्या बढ़ाने की कवायद शुरू कर दी। मंगलवार को एडीएम ने धरने पर बैठे एंबुलेंस कर्मियों से 16 एंबुलेंस देने की मांग की पर कर्मियों ने सिर्फ पांच एंबुलेंस उपलब्ध कराई। हड़ताल के बीच जिले में अब 12 एंबुलेंस सक्रिय रहेंगी।

जीवीकेएएमआरआई द्वारा जिले में एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस का संचालन किया जा रहा था। शासन ने अब नई सेवा प्रदाता कंपनी को एएलएस संचालन का जिम्मा दिया। इससे नाराज एंबुलेंस कर्मियों ने नौकरी बचाने के लिए रविवार रात से हड़ताल शुरू कर दी। आपात स्थिति के लिए उन्होंने तीन एंबुलेंस दी थी। बाद में सीएमओ के हस्तक्षेप पर चार एंबुलेंस और दी थी। हालांकि स्वास्थ्य अधिकारी हर ब्लॉक के लिए एक एंबुलेंस मांग रहे थे।

सोमवार को गंजमुरादाबाद में समय से एंबुलेंस न मिलने से प्रसूता की मौत हो गई थी। इसके बाद स्वास्थ्य अमला व प्रशासनिक अधिकारी हरकत में आए। मंगलवार सुबह एडीएम राकेश कुमार जिला अस्पताल पहुंचे और उन्होंने धरने पर बैठे कर्मियों से बात की। कहा कि आपातकालीन स्थिति के लिए एंबुलेंस की संख्या बढ़ाई जाए। लगभग तीस मिनट तक उनकी एंबुलेंस कर्मियों से बात होती रही। पहले हड़ताली कर्मियों ने मना कर दिया मगर बाद में सिर्फ पांच एंबुलेंस देने को राजी रहे। सीएमओ डॉ. सत्यप्रकाश ने बताया कि हड़ताल के दौरान भी 12 एंबुलेंस सक्रिय रहेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें