DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  उन्नाव  ›  ग्राम पंचायते हैं विकास की पहली कड़ी : विस अध्यक्ष
उन्नाव

ग्राम पंचायते हैं विकास की पहली कड़ी : विस अध्यक्ष

हिन्दुस्तान टीम,उन्नावPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:10 AM
ग्राम पंचायते हैं विकास की पहली कड़ी : विस अध्यक्ष

उन्नाव। संवादाता

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा है कि ग्राम पंचायतें विकास की पहली कड़ी हैं। इसलिए जनप्रतिनिधियों को बैर भाव भूलकर गांवों को नया बनाने का प्रयास करना होगा। उन्होंने कोरोना महामारी को लेकर कहा कि लोगों को टीका लगवाने की शत प्रतिशत जिम्मेदारी प्रधानों को निभानी होगी।

विस अध्यक्ष बुधवार को ब्लॉक सिकंदरपुरकर्ण में क्षेत्र पंचायत निधि से बनने वाली 46 विकास योजनाओं का शिलान्यास करने आए थे। नव निर्मित ब्लॉक सभागार में नवनिर्वाचित प्रधानों को सम्मानित करते हुए उन्होंने हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया। कहा कि पूरे विश्व में सबसे पहले पंचायती राज व्यवस्था की शुरुआत भारत में हुई। प्रधानों की तरफ से रामू भदौरिया की मांग पर कहा कि परिवार रजिस्टर और जन्म म्रत्यु प्रमाण पत्र की ऑनलाइन नकल पूरे प्रदेश में सुलभता से मिलने की व्यवस्था शासन स्तर से कराई जाएगी।

इस दौरान डीएम रवींद्र कुमार ने नव निर्वाचित प्रधानों को बधाई देते हुए कहा कि प्रधान निगरानी समिति का अध्यक्ष होता है। इसलिए कोरोना से से लोगों को बचाने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी उनके कंधों पर है। गांवों को स्वच्छ रखें, शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराकर अपना गांव कोरोना मुक्त बनाएं। मानव जीवन मे ऑक्सीजन के महत्व को लोगों ने बखूबी देखा और समझा है इसलिए जुलाई माह में होने वाले पौधरोपण में अपनी भागीदारी निभाएं। इस बार पराली खेतों में न जलाकर उन्हें गौ शालाओं में भेजनी है।

संबंधित खबरें