Four children including two children died due to cold - सर्दी लगने से दो बालक समेत चार की मौत DA Image
12 दिसंबर, 2019|4:43|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सर्दी लगने से दो बालक समेत चार की मौत

सर्दी लगने से दो बालक समेत चार की मौत

सर्दी के सितम से शनिवार को दो बालक व अधेड़ समेत वृद्ध की मौत हो गई। सर्दी का टॉर्चर रह-रहकर लोगों को अपनी जद में ले रहा है। दिन में तेज धूप खिले होने से मौसम सामान्य रहता है और लोग ठंड नजरअंदाज कर बाहर गर्म कपड़े पहन कर नहीं निकलते। जिससे रात में ठंडी हवाएं चलने से मौसम में अचानक सर्दी बढ़ने लगती है। पारा गिरते-गिरते करीब छह डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है। जिससे लोग गंभीर रूप से बीमार हो रहे हैं।

शनिवार को जिला अस्पताल में बुखार व कोल्ड डायरिया से ग्रस्त दो बालक व अधेड़ की इलाज के दौरान मौत हो गई। शहर कोतवाली क्षेत्र के गलगलहा गांव में रहने वाले अधेड़ रामबली को पिछले कई दिनों से बुखार आ रहा था। शनिवार भोर पहर हालत बिगड़ने पर परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां कुछ देर चले उपचार के बाद रामबली ने दम तोड़ दिया। सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के बहोद्दीपुर गांव में रहने वाले सफीद्दीन के छह साल के बेटे आरिफ की शनिवार सुबह हालत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे जिला अस्पताल भर्ती कराया। जहां आरिफ की इलाज के दौरान मौत हो गई। उधर अचलगंज थाना क्षेत्र के बंधर में रहने वाली सीमा शनिवार की सुबह अपने दो साल के बेटे अंश को उल्टी दस्त आने से ओपीडी में बाल रोग विशेषज्ञ को दिखाने आयी थी। जैसे ही महिला बाहर निकले तो अंश की हालत बिगड़ने लगी। मां सीमा उसे इमरजेंसी लेकर पहुंची जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

चार उल्टी-दस्त आने से अस्पताल में हुए भर्ती

शहर कोतवाली क्षेत्र के इंदिरानगर में रहने वाली शिवानी, बीघापुर के सातन निवासी गीता, अचलगंज के बाबूखेड़ा निवासी आरती, हिंदपालखेड़ा निवासी बीना आदि को उल्टी दस्त आने पर परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां सभी का उपचार चल रहा है।

सर्दी लगने से वृद्ध की गई जान

आसीवन थाना क्षेत्र के नई बस्ती में रहने वाले कन्हई शुक्रवार की रात को खाना खाने के बाद सोने के लिए चारपाई पर लेटा था। जहां पर उसे ठंड लगने से हालत बिगड़ने लगी। जिस पर परिजन उसे रात में ही मियागंज सीएचसी ले गए। जहां डॉक्टर ने उसे मृत करार दे दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Four children including two children died due to cold