ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश उन्नावगरीबों का पांच लाख तक का इलाज होगा फ्री

गरीबों का पांच लाख तक का इलाज होगा फ्री

भारत सरकार के अनुसचिव नाइक डोभाल ग्राम स्वराज अभियान के तहत आयुष्मान भारत योजना की जानकारी तारगांव के पंचायत भवन में लगाई पंचायत में...

गरीबों का पांच लाख तक का इलाज होगा फ्री
हिन्दुस्तान टीम,उन्नावMon, 30 Apr 2018 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत सरकार के अनुसचिव नाइक डोभाल ग्राम स्वराज अभियान के तहत आयुष्मान भारत योजना की जानकारी तारगांव के पंचायत भवन में लगाई पंचायत में दी।

कहा कि आयुष्मान भारत की सूची में शामिल लाभार्थियों को पांच लाख तक के इलाज की सुविधा मुफ्त में दी जाएगी। उन्हें यह लाभ प्राइवेट व मान्यता प्राप्त सभी अस्पतालों जैसे (पीजीआई) में मिलेगी।

आयुष्मान भारत में अनुसूचित जाति जन जाति बाहुल्य गांवों का चयन किया गया है। बिछिया ब्लॉक में तारगांव का चयन किया गया है। सोमवार को पंचायत भवन में हुई बैठक में केन्द्र से आए अनुसचिव के समक्ष आयुष्मान भारत की सूची को पढ़कर सुनाया गया। अनुसचिव ने कहा कि वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों का चयन आयुष्मान भारत में किया गया है। उन्होंने कहा कि आगे चलकर जो इस योजना में छूट गए हैं उन्हें भी शामिल किया जाएगा। कोई पात्र इस नई योजना से छूटेगा नहीं। अनुसचिव ने तारगांव में साफ सफाई की तारीफ करते हुए पंचायत भवन की भी तारीफ की। कहा कि इसी प्रकार अन्य गांवों के लोगों को भी करना चाहिए। चौपाल में प्रधान सोहन, सोमानी सिंह, एडीओ शैलेंद्र दुबे, अम्बरेश कुमार मिश्र समेत अन्य शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें