ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश उन्नावउन्नाव में मृतक आश्रित कोटे का थमाया फर्जी नियुक्ति पत्र

उन्नाव में मृतक आश्रित कोटे का थमाया फर्जी नियुक्ति पत्र

Fake appointment letter handed over to the deceased dependent quota in Unnao

उन्नाव में मृतक आश्रित कोटे का थमाया फर्जी नियुक्ति पत्र
हिन्दुस्तान टीम,उन्नावFri, 06 Nov 2020 03:21 AM
ऐप पर पढ़ें

सेवानिवृत्त स्वास्थ्य कर्मी के बेटे के साथ रिश्तेदारों ने फर्जीवाड़ा कर उसे मृतक आश्रित कोटे का नियुक्ति पत्र थमा दिया। फरीदाबाद निवासी युवक जब सीएमओ दफ्तर ज्वाइनिंग के लिए पहुंचा तब उसे फर्जीवाड़ा की जानकारी हुई। सीएमओ ने स्वास्थ्य महानिदेशक को पूरे मामले की जानकारी दे दी है।

फरीदाबाद के अजीजपुर निवासी जितेंद्र सिंह ने बताया कि उसके पिता जगपाल सिंह मैनपुरी के कुरावली स्वास्थ्य केंद्र से स्वास्थ्य कार्यकर्ता के पद से आठ साल पहले रिटायर हुए थे। रिटायरमेंट के पांच साल बाद उनकी मौत हो गई, जितेंद्र ने बताया कि कन्नौज निवासी उसके मौसी के लड़के सुनील ने उसे पिता के स्थान पर नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया था। इसके बदले उसने दो लाख रुपए मांगे थे। जितेंद्र ने बताया कि सुनील बाराबंकी में स्वास्थ्य विभाग में ड्राइवर है। एक माह पूर्व सुनील ने उसे उन्नाव जिले में मृतक आश्रित कोटे में नियुक्ति का पत्र दिया।

जितेंद्र नियुक्ति पत्र लेकर सीएमओ दफ्तर पहुंचा और पत्र देकर ज्वाइनिंग मांगी। स्वास्थ्य अधिकारियों ने जब नियुक्ति पत्र की जांच की तो मामला संदिग्ध लगा। विभागीय जांच में नियुक्ति पत्र फर्जी मिलने पर सीएमओ ने जितेंद्र को तलब किया। इस मामले में सीएमओ डॉ आशुतोष ने बताया कि स्वास्थ्य महानिदेशक को मामले से अवगत करा दिया गया है। नियुक्ति मामले की पूरी जांच कराई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें