ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश उन्नावउन्नाव में परीक्षा का समय बदला, छात्रों का हंगामा

उन्नाव में परीक्षा का समय बदला, छात्रों का हंगामा

उन्नाव | संवाददाता पर्यावरण अध्ययन की परीक्षा के समय में रविवार सुबह परिवर्तन होने करीब 8 सौ छात्र परीक्षा से वंचित रह गए। पहले से तय समय पर...

उन्नाव में परीक्षा का समय बदला, छात्रों का हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,उन्नावMon, 02 Aug 2021 04:21 AM
ऐप पर पढ़ें

उन्नाव | संवाददाता

पर्यावरण अध्ययन की परीक्षा के समय में रविवार सुबह परिवर्तन होने करीब 8 सौ छात्र परीक्षा से वंचित रह गए। पहले से तय समय पर परीक्षा देने वे सेंटर पर पहुंचे तो उन्हें इसमें बदलाव होने का पता चला। डीएसएन समेत तमाम परीक्षा केन्द्र पर मौजूद छात्र हंगामा करने लगे। छात्रों के बढ़ते आक्रोश को देखकर नोडल अधिकारी विपिन सिंह ने डीएसएन में छात्रों को दोबारा परीक्षा कराने का आश्वासन देकर शांत कराया। दूसरे केन्द्रों पर जिम्मेदारों को आगे परीक्षा होने की जानकारी छात्रों को देने की बात कही।

रविवार को छत्रपति शाहू जी महाराज यूनिवर्सिटी से सम्बद्ध सभी महाविद्यालयों के बीए, बीएससी, बीकॉम के द्वितीय व तृतीय वर्ष के परीक्षार्थियों की पर्यावरण अध्ययन परीक्षा कराने का समय पहले 2 से 3:30 बजे तक निर्धारित था। यूनिवर्सिटी ने 25 जुलाई को आदेश जारी करके बीए द्वितीय व तृतीय वर्ष के छात्रों की परीक्षा में परिवर्तन करते हुए सुबह 8 से 9:30 बजे की पाली में कराने का आदेश जारी किया था, जबकि बीएससी व बीकॉम के द्वितीय व तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं की यह परीक्षा द्वितीय पाली में 11 से 12:30 तक कराने का समय निर्धारित किया गया था मगर तमाम छात्र इसके बाद भी परिवर्तित समय की जानकारी से खुद को अनभिज्ञ बताते रहे।

जब वे पहले से निर्धारित समय पर परीक्षा देने पहुंचे तो उनके मुताबिक उन्हें सेंटरों पर परीक्षा समय में बदलाव की जानकारी हुई। इस पर वे हंगामा करने लगे। महाविद्यालयों ने विवि की साइट के साथ समाचार पत्रों व संबधित विद्यालयों के ग्रुपों में जानकारी देने की सफाई देकर छात्रों को शांत करने का प्रयास किया। बाद में नोडल अधिकारी ने परीक्षा छूटने से परेशान छात्रों को पुन: परीक्षा होने का आश्वासन दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें