ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश उन्नावसीसीटीवी-पैरा मिलिट्री फोर्स के साए में ईवीएम, निगहबानी बढ़ी

सीसीटीवी-पैरा मिलिट्री फोर्स के साए में ईवीएम, निगहबानी बढ़ी

उन्नाव, संवाददाता। 33 लोकसभा संसदीय क्षेत्र का मतदान 13 मई को सम्पन्न हो गया...

सीसीटीवी-पैरा मिलिट्री फोर्स के साए में ईवीएम, निगहबानी बढ़ी
हिन्दुस्तान टीम,उन्नावWed, 15 May 2024 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

उन्नाव, संवाददाता। 33 लोकसभा संसदीय क्षेत्र का मतदान 13 मई को सम्पन्न हो गया है। दही चौकी क्षेत्र स्थित वेयर हाउस स्थित स्ट्रांग रूम में ईवीएम को सुरक्षित रखवा दिया गया है। ईवीएम की सुरक्षा सीसीटीवी व पैरा मिलिट्री फोर्स के साए में हो रही है। यहां त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। जिसमें बैरिकेडिंग, फायर सेफ्टी और सुरक्षा जवानों की तैनाती की गई है। इसके साथ ही जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं सुरक्षा बलों की क्रमवार ड्यूटी लगाई गई है। स्ट्रांग रूम की ओर किसी को भी आने-जाने की इजाजत नहीं है।

ईवीएम: चिंतित दिखे प्रत्याशियों के कार्यकर्ता:

लोकसभा चुनाव 2024 में उन्नाव लोकसभा क्षेत्र में ताल ठोंकने वाले आठ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 4 जून को होगा। इस दिन को शुभ बनाने के लिए सभी प्रत्याशी तरह तरह के जतन कर रहे हैं। कोई मंदिरों में पूजा अर्चना में लगा है तो कोई अपने समर्थक एवं इष्ट मित्रों से चुनाव के दौरान घटे वाकये एवं अपनी जीत के आंकड़ों में सिर खपा रहा है। इस सबके बीच उनकी निगाहें शहर के दही थाना क्षेत्र स्थित वेयरहाउस परिसर में बने स्ट्रांग रूम पर भी लगी हैं। यहां कड़े सुरक्षा इंतजाम के बावजूद प्रत्याशी किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका को दिमाग से नहीं निकाल पा रहे हैं। हालांकि यहां सुरक्षा चुस्त दुरुस्त है।

प्रवेश द्वार पर बैरिकेटिंग- नो एंट्री:

मंगलवार को हुई स्कूटनी के बाद स्ट्रांग रूम की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। प्रवेश द्वार से करीब 500 मीटर दूर फैक्ट्री मोड़ के पास बैरियर लगवा दिया गया तो प्रमुख एंट्री पर भी बैरियर लगाकर सुरक्षा चाक चौबंध है। इसके चलते मंगलवार को स्ट्रांग रूम के आसपास आवागमन पूरी तरह निरुद्ध हो गया। उधर, सीसीटीवी के अलावा ड्रोन से भी जरूरत पड़ने पर नजर रखी जा रही है। थाना पुलिस के अलावा एएसपी खुद मॉनिटरिंग कर रहे है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।