DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › उन्नाव › निर्यात का दायरा बढ़ाने के होंगे प्रयास,आयात से कम होगी निर्भरता
उन्नाव

निर्यात का दायरा बढ़ाने के होंगे प्रयास,आयात से कम होगी निर्भरता

हिन्दुस्तान टीम,उन्नावPublished By: Newswrap
Sun, 26 Sep 2021 03:53 AM
निर्यात का दायरा बढ़ाने के होंगे प्रयास,आयात से कम होगी निर्भरता

अचलगंज। संवाददाता

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बन्थर स्थित केएलसी काम्प्लेक्स में उन्नाव व कानपुर के प्रमुख निर्यातकों के वाणिज्य उत्सव का आयोजन किया गया।

उद्यमियों को सम्बोधित करते हुए सिटी मजिस्ट्रेट चंदन पटेल ने कहा कि कोविड महामारी के चलते आज हमारा निर्यात ठीक नही है। फिर भी उद्योग को बढ़ाने के प्रयास किये जा रहे हैं। जल्द ही लक्ष्य पूरा कर लिया जायेगा। इसमे सबके सहयोग की जरूरत है। जिला उद्योग केंद्र आपकी सहायता के लिए हर समय तैयार है। आप के प्रयासों के चलते उन्नाव जिला उद्योग केंद्र को प्रदेश में प्रथम स्थान मिला है ।

निर्यात परिषद के पूर्व अध्यक्ष मुखतारुल अमीन ने कहा कि

प्रधान मंत्री द्वारा चार सौ बिलियन निर्यात के लक्ष्य का आवाहन किया गया है। जिसको पूरा करने के लिए हम सब प्रयास में लगे है। पिछले वर्ष कोविड की आपदा में हमारा निर्यात 3 सौ बिलियन डॉलर तक गिर गया।लेकिन इस वर्ष छह सौ बिलियन डॉलर करने का प्रयास किया जा रहा है।

कानपुर के वाणिज्य निदेशक अमित कुमार ने कहा कि इस वाणिज्य सप्ताह में प्रदेश का निर्यात बढ़ाने के लिए हम सभी को एक जुटता के साथ संकल्प लेना होगा तथा आयात की निर्भरता कम करने के साथ निर्यात बढ़ाना होगा।

इस मौके पर उद्यान विभाग, राजकीय कृषि एवम बीज भंडार, जरी जरदोजी, टेक एक्जिम, अमीन इंटरनेशनल, आदि इकाइयों द्वारा प्रदर्शनियों का आयोजन किया गया।

इस मौके पर आर के जालान मुखतारुल अमीन ,क्षेत्रीय निदेशक पल्लवी दुबे, जावेद इकबाल, जी एन मिश्र, करुणा राय, सुनील मौजूद रहे।

संबंधित खबरें