ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश उन्नावएडी ने की तैयारियों की समीक्षा, देखा आईसोलेशन वार्ड

एडी ने की तैयारियों की समीक्षा, देखा आईसोलेशन वार्ड

अपर निदेशक स्वास्थ्य लखनऊ मंडल डा.संजीव कुमार ने शनिवार को सीएमओ के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव को लेकर की गई तैयारियों का जायजा लिया। एडी ने जिला अस्पताल में बनाए गए...

एडी ने की तैयारियों की समीक्षा, देखा आईसोलेशन वार्ड
हिन्दुस्तान टीम,उन्नावSat, 14 Mar 2020 11:25 PM
ऐप पर पढ़ें

अपर निदेशक स्वास्थ्य लखनऊ मंडल डा.संजीव कुमार ने शनिवार को सीएमओ के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव को लेकर की गई तैयारियों का जायजा लिया। एडी ने जिला अस्पताल में बनाए गए आईसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। इसके साथ ही सीएचसी में आईसोलेशन वार्ड बनाने व फीवर क्लीनिक खोलने के निर्देश दिए।

अपर निदेशक स्वास्थ्य डा. संजीव कुमार ने सीएमओ डा. कैप्टन आशुतोष के साथ जिला अस्पताल में बनाए गए आईसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि वार्ड की दिन में तीन बार ब्लीच से सफाई कराई जाए। वार्ड में एग्जास्ट लगवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वार्ड में लगे दरवाजे के हैंडल, कुर्सी, मेज, अलमारी, मरीज के बेड को भी ब्लीच से सफाई कराए। इसके अलावा वार्ड में उन्होंने मास्क व दवाएं की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जिला अस्पताल से कार्डियोलॉजी ओपीडी को हटवा कर आईसोलेशन वार्ड बनवाने व सभी सीएचसी में बुखार व जुकाम से पीड़ित मरीजों के लिए अलग से फीवर क्लीनक व आईसोलेशन वार्ड भी बनाने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें