ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश उन्नावहर्ष फायरिंग में गोली लगने से बालक की मौत

हर्ष फायरिंग में गोली लगने से बालक की मौत

पिस्टल रखने का शौक शराब व्यवसाई पर भारी पड़ गया। नई पिस्टल खरीद कर पूजा के बाद फायरिंग के दौरान बालक की जान चली गई। रुपयों का लालच देकर व्यवसाई ने समझौते का दबाव बनाया लेकिन पुलिस ने जानकारी होने पर...

हर्ष फायरिंग में गोली लगने से बालक की मौत
हिन्दुस्तान टीम,उन्नावFri, 21 Jun 2019 10:34 PM
ऐप पर पढ़ें

पिस्टल रखने का शौक शराब व्यवसाई पर भारी पड़ गया। नई पिस्टल खरीद कर पूजा के बाद फायरिंग के दौरान बालक की जान चली गई। रुपयों का लालच देकर व्यवसाई ने समझौते का दबाव बनाया लेकिन पुलिस ने जानकारी होने पर आरोपित को पिस्टल सहित हिरासत में ले लिया। पुलिस ने गैर इरादतन और एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

अचलगंज थाना क्षेत्र के अमरसस गांव के रहने वाले रमेश चंद्र का बेटा नितिन जयसवाल शराब व्यवसाई है। गुरुवार को उसने नई लाइसेंसी पिस्टल खरीदी थी। शुक्रवार की सुबह गांव में स्थित काली मंदिर पर पिस्टल की पूजा करने के लिए वह घर वालों के साथ गया था। पूजन के बाद नितिन ने फायरिंग की जो कुछ दूर पर खड़े 11 वर्षीय रंजीत पुत्र देवी प्रसाद को जा लगी। गोली लगते ही बालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मौत से पूरे गांव में कोहराम मच गया। व्यवसाई ने चार लाख रुपए की लालच देकर मामले को रफा-दफा करने की बात कही। सूत्रों की मानें तो इस बात पर सहमति भी बन रही थी। इसी दौरान किसी ने मामले की जानकारी पुलिस को दे दी। अचलगंज थाने की पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर बालक के शव को कब्जे में ले लिया। घर वालों की शिकायत पर व्यवसाई को गिरफ्तार कर लिया गया और पिस्टल को कब्जे में लेकर सीज कर दिया गया। आरोपित का रिवाल्वर लाइसेंस निरस्तीकरण के लिए प्रशासन को लिखा जाएगा।

हवा में नहीं सामने चलाई थी गोली

आरोपित व्यवसाई ने शौक में असलहा तो खरीद लिया लेकिन उसे चलाना नहीं जानता था। मंदिर में पूजन के बाद उसने ऊपर हवा में गोलियां चलाकर नाल्को सामने करके गोली चला दी जिससे बालक की मौत हो। शौक पूरा करने के लिए व्यवसाई ने एक मासूम की जान ले ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें