Cash stolen, including 4 lakhs of jewels from three house - तीन घरों से 4 लाख के जेवरात समेत नगदी चोरी DA Image
14 दिसंबर, 2019|10:52|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन घरों से 4 लाख के जेवरात समेत नगदी चोरी

तीन घरों से 4 लाख के जेवरात समेत नगदी चोरी

सदर कोतवाली और मगरवारा चौकी क्षेत्र के अंतर्गत तीन घरों में चोरों धावा बोलकर तीन लाख रुपए से अधिक का सामान पार कर दिया। सदर कोतवाली के शेखपुर गांव के मोहल्ला शांतिनगर स्थित घर से चोरों डेढ़ लाख रुपए के जेवरात और 30 हजार रुपए की नगदी पार कर दी। उधर, मगरवारा चौकी क्षेत्र के मसवासी गांव स्थित दो घरों में ताले तोड़कर डेढ़ लाख रुपए से अधिक का सामान उठा ले गए। पीड़ितों ने पुलिस में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग उठाई है।

मगरवारा चौकी क्षेत्र सरैयां गांव में बेखौफ चोरों ने रात में दो घरों को निशाना बनाया और दो लाखों रुपए का माल लेकर फरार हो गए। मसवासी के सरैयां गांव में रहने वाले बउवा यादव के घर में बुद्धवार की देर रात चोर पीछे की दीवार के सहारे दाखिल हुए और सबसे पहले बरामदे में सो रहे घरवालों का मोबाइल अपने कब्जे में कर लिया। इसके बाद ताला तोड़कर चोर कमरे में घुसे और वहां मौजूद अलमारी एवं बक्सों के ताले किसी नुकीले औजार से तोडे़ दिए। फिर उसमें रखे कीमती गहनें एवं अन्य सामान समेटा और रफूचक्कर हो गए। सुबह उठने पर कमरे का दरवाजा खुला देख घरवाले दंग रह गए। अंदर जाकर देखा तो अलमारी एवं बक्सों के ताले टूटे पड़े और सारा माल गायब था। पीड़ित परिवार के मुखिया ने मामले की सूचना पुलिस चौकी में दी है। उधर, पीड़ित बउवा के पड़ोसी रामप्रताप के यहां भी चोरों ने उसी रात वारदात को अंजाम दिया। चोर पहले घर को निशाना बनाने के बाद उसी मकान की दीवार के जरिए पड़ोसी रामप्रताप के घर की दूसरी मंजिल पर बने कमरे में दाखिल हुए। वहां रखे कम्प्यूटर की पेन ड्राइव एवं घरेलू कीमती सामान लेकर फरार हो गए। सुबह उठने पर घरवालों को पड़ोसियों के जरिए घटना का पता चला। जिस पर पुलिस को सूचना दी गई। क्षेत्र में लगातार बढ़ रही चोरी की वारदातों से परेशान पुलिस ने मामले में गंभीरता दिखाई। जिसके चलते मगरवारा चौकी प्रभारी ब्लास्टर सिंह एवं कोतवाली से सौ नंबर पुलिस ने मौके पर जाकर मामले की जांच पड़ताल की और जल्द ही चोरों को पकड़ने का भरोसा दिलाया।

चोरी की वारदात के बाद मौके पर एक घर से तालों की कुछ डुप्लीकेट चाबी एवं एक नुकीला औजार पुलिस को मिला है। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि चोर बेहद शातिर रहे हैं और पूरी योजना के साथ वारदात को अंजाम देने आए थे। चोरों के हौंसले भी काफी बुलंद थे। क्योंकि क्षेत्र के गोकुलबाबा मंदिर में हुई चोरी की घटना के बाद से पुलिस काफी मुश्तैद है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के शेखपुर गांव के मोहल्ला शांतिनगर में रहने वाले राम नरेश बीते शनिवार को किसी काम से सिकंदरपुर सरोसी के करीमाबाद गांव गए हुए थे। घर में पत्नी व दो बच्चे कमरे में सो रहे थे। चोरों ने पीछे के कमरे का ताला तोड़ कर घर में घुस आए। कमरे में रखे ड्रम में रखे जेवरात में झुमकी, बाला, जंजीर और चांदी के पायल समेत पर्स में रखे 30 हजार रुपए आदि उठा ले गए। सुबह गृहस्वामिनी के सोकर जागने पर कमरे का सामान बिखरा देख होश उड़ गए। पत्नी ने चोरी की सूचना पति रामनरेश को दी। पीड़ित पति ने घर पहुंचे और मामले से पुलिस को अवगत कराया। पीड़ित ने पुलिस में चोरी की तहरीर दे दी है। सदर कोतवाली अरविन्द सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। जांच पड़ताल की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cash stolen, including 4 lakhs of jewels from three house