ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश उन्नावसम्पूर्ण समाधान दिवस पर 171 में से 9 शिकायतों का हो पाया निस्तारण

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर 171 में से 9 शिकायतों का हो पाया निस्तारण

पुरवा। संवाददाता शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता सीडीओ...

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर 171 में से 9 शिकायतों का हो पाया निस्तारण
हिन्दुस्तान टीम,उन्नावSun, 19 Sep 2021 03:51 AM
ऐप पर पढ़ें

पुरवा। संवाददाता

शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता सीडीओ दिव्यांशु पटेल ने की। यहां आए 171 शिकायतों में से मौके पर 9 का निस्तारण हो पाया। यहां

तारनखेड़ा के सरजू प्रसाद व एक दर्जन ग्रामीणों ने गांव में 3 वर्ष पूर्व बनी गौशाला में अन्ना मवेशियों को बंद न किये जाने की शिकायत की।बेगमगंज निवासी मनीष पुत्र राजेश ने अधिशाषी अधिकारी पर रात्रि विश्राम न करने, फोन न उठाने व मामलों का निस्तारण न करने का आरोप लगाया।ग्राम बछोलिया के करुण कुमार पुत्र राधेलाल ने दुर्गा मंदिर में जबरन अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया।ग्राम गंगाखेड़ा मजरे वादीखेड़ा की शांतिदेवी पत्नी स्व राम स्वरुप ने खेत में जबरन कब्जा करने का आरोप लगाया।लखनऊ के ग्राम सदरौना की तन्जीम फातिमा पत्नी मो इरफान ने रुपया लेकर बैनामा न करने का आरोप लगाया।ग्राम विलौरा मजरे सोहरामऊ के राजकुमार पुत्र राम नाथ ने घर के सामने जबरन घूरा डालने से पत्नी के संक्रमित होने का आरोप लगाया।ग्राम निद्धाखेड़ा मजरे कसरौर के सरजू प्रसाद पुत्र स्व मंगल ने प्राचीन कुएं को जबरन बंद कर पेयजल संकट पैदा करने का आरोप लगाया।ग्राम मुड़उहा मजरे गुलरिहा के अधिवक्ता रामतीर्थ ने 6 माह पूर्व फुंका ट्रांसफार्मर न बदलने का आरोप लगाया।सहरावां के मजरे दरियारखेड़ा के नरेश पुत्र स्व दुर्गा ने उसकी कृषि योग्य भूमि को कब्जा मुक्त कराने का आरोप लगाया।वहीं ग्रामसभा धौरहरा के सीताराम व सतीश तिवारी आदि ग्रामीणों ने शौचालय निर्माण आदि में लाखों का बंदरबांट किये जाने का आरोप लगाया है। यहां सीडीओ ने सभी मामलों की सुनवाई करते हुए निस्तारण करने के आदेश् दिए।यहां पुलिस के 27, राजस्व के 73, विकास के 49, समिज कल्याण के 1 व अन्य 21 सहित कुल कुल 171 मामले आये।जिनमें 9 मामलों को ही मौके पर ही निस्तारित किया गया ।सीडीओ ने लम्बित 165 मामलों को निर्धारित समयावधि में शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिये हैं। यहां अपर एसपी शशिशेखर सिंह, एसडीएम राजेश प्रसाद, तहसीलदार नरेद्र यादव, खंविअ डा संतोष श्रीवास्तव, कोतवाल अजय कुमार त्रिपाठी, आपूर्ति निरीक्षक संजीव मिश्रा व राजस्व निरीक्षक अभिनव सिंह सहित राजस्व, विकास व पुलिसकर्मी मौजूद थे।

नहीं पहुंचे डीपीआरओ रोका गया वेतन

सीडीओ दिव्यांशु पटेल ने बताया कि तहसील दिवस में डीपीआरओ नहीं पहुंचे। उनके वेतने रोकने के निर्देश डीएम ने दिए हैं।

राजस्व से जुड़े मामलों की रही भरमार

हसनगंज सम्पूर्ण तहसील की अध्यक्षता एसडीएम दिनेश कुमार ने की। यहां 146 लोगो ने शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई । जिसमें राजस्व के 71, पुलिस के 23, विकास के 27 व अन्य 25 मामले आए। जिसमें राजस्व के मौके पर 7 मामलों का निस्तारण किया गया।

5 दिन में निपटायें शिकायते

सफीपुर। उपजिलाधिकारी राजेन्द्र कुमार व क्षेत्राधिकारी बीनू सिंह की उपस्थित में आयोजित सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस में 36 शिकायते आईं जिसमे 3 का मौके पर निस्तारण किया गया।शेष शिकायतों को 5 दिन में निस्तारित करने के निर्देश संबंधित विभागाध्यक्षो को दिए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें