DA Image
7 अप्रैल, 2021|1:12|IST

अगली स्टोरी

हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश   ›  उन्नाव केस : पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा- जहर खाने से हुई दोनों बच्चियों की मौत, शरीर पर चोट के निशान नहीं

उन्नाव केस : पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा- जहर खाने से हुई दोनों बच्चियों की मौत, शरीर पर चोट के निशान नहीं

मुख्य बातें

उन्नाव केस : पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा- जहर खाने से हुई दोनों बच्चियों की मौत, शरीर पर चोट के निशान नहीं

Unnao Case : उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले की घटना ने एक बार फिर से सबको शर्मसार कर दिया है। जिले के असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव में बुधवार रात तीन नाबालिग दलित लड़कियां खेत में दुपट्टे से बंधी पड़ी मिलीं। इनमें दो लड़कियों की मौत हो चुकी थी जबकि तीसरी अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है। उसे वेंटीलेटर पर रखा गया है। इस घटना के बाद बबुरहा गांव को छावनी में तब्दील कर दिया है। उन्नाव जनपद के नौ थानों की पुलिस फोर्स गांव में तैनात है। इसके साथ ही 19 दरोगाओं, 70 मुख्य आरक्षी, 30 सिपाहियों की अतिरिक्त तैनाती की गई। वहीं, पीड़िता के गांव में कई लोग धरने पर बैठे हुए हैं। इनके साथ मौजूद सपा कार्यकर्ता घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग कर रहे हैं। सूचना आ रही है कि अखिलेश किसी भी वक्त पीड़ितों से मिलने पहुंच सकते हैं। इस सूचना के बाद गांव में पुलिस और सक्रिय हो गई है।

उन्नाव केस लाइव अपडेट्स-

Thu, 18 Feb 2021 03:35 PM

सरकार उठाएगी उन्‍नाव केस की पीड़िता के इलाज का खर्च

उन्‍नाव के असोहा थाना क्षेत्र के गांव बबुरहा में बुधवार शाम तीन नाबालिग लड़कियां खेत में पड़ी मिली थीं। उनमें से दो को डॉक्‍टरों ने मृत घोषित कर दिया था। जबकि तीसरी लड़की रोशनी को गंभीर हालत में कानपुर के रीजेंसी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। अब उन्‍नाव के डीएम रवीन्‍द्र कुमार ने रीजेंसी अस्पताल प्रबंधन को पत्र लिखकर बताया है कि रोशनी के इलाज का पूरा खर्च राज्‍य सरकार उठाएगी। रोशनी का इलाज मुख्यमंत्री राहत कोष से कराया जाएगा।

Thu, 18 Feb 2021 02:07 PM

जहरील पदार्थ खाने से हुई मौत - पोस्टमार्टम रिपोर्ट

उन्नाव की दोनों दलित नाबालिग लड़कियों का पोस्टमार्टम हो चुका है। पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टरों का कहना है कि दोनों लड़कियों की मौत जहरीला पदार्थ खाने से हुई है। दोनों ने मौत से करीब 6 घंटे पहले खाना खाया था। दोनों के पेट में 100 से लेकर 80 ग्राम तक खाना मिला है। खाने में जहर होने की वजह से मौत हो गई।

Thu, 18 Feb 2021 01:38 PM

यूपी मनवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान

उन्नाव की दिल दहलाने वाली घटना का उत्तर प्रदेश मनवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया।

Thu, 18 Feb 2021 12:57 PM

प्रशासन कर रहा था कब्र खोदने की तैयारी, ग्रामीणों ने विरोध कर लौटाई जेसीबी

प्रशासन मृतक किशोरियों के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहा है। प्रशासन की ओर से कब्र खोदने के लिए जेसीबी मशीन मंगाई गई तो ग्रामीणों और सपा के लोगों ने पुरजोर विरोध किया। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाएंगी। ग्रामीणों ने कहा कि पीड़ित परिवार को नौकरी, मुआवजा और हत्यारों की तलाश जब तक नहीं होगी वह किशोरियों का शव दफनाने नहीं देंगे।

Thu, 18 Feb 2021 12:27 PM

योगी सरकार दोषियों को दंड पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी : साक्षी महाराज

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने उन्नाव घटना पर कहा- मैं बहुत दुखी हूँ, योगी सरकार दोषियों को दंड पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

Thu, 18 Feb 2021 11:52 AM

उन्नाव की घटना दिल दहला देने वाली है : प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा- उन्नाव की घटना दिल दहला देने वाली है। लड़कियों के परिवार की बात सुनना एवं तीसरी बच्ची को तुरंत अच्छा इलाज मिलना जांच - पड़ताल एवं न्याय की प्रक्रिया के लिए बेहद जरूरी है। खबरों के अनुसार पीड़ित परिवार को नजरबंद कर दिया गया है। यह न्याय के कार्य में बाधा डालने वाला काम है। आखिर परिवार को नजरबंद करके सरकार को क्या हासिल होगा। यूपी सरकार से निवेदन है कि परिवार की पूरी बात सुने एवं त्वरित प्रभाव से तीसरी बच्ची को इलाज के लिए दिल्ली शिफ्ट किया जाए।

Thu, 18 Feb 2021 11:44 AM

यूपी में बेटियां सुरक्षित नहींः सुभाषिनी अली

सीपीआई नेता सुभाषिनी अली ने इस घटना को लेकर यूपी सरकार पर कड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि यूपी में रोज ऐसी घटनाएं हो रही हैं और यूपी सरकार सिर्फ अपने एजेंडे में लगी है। सरकार का इस प्रकार की घटनाओं पर कोई ध्यान नहीं है। प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह लचर हो चुकी। देखा जाए तो अब उत्तर प्रदेश बहू-बेटियों के लिए सुरक्षित नहीं रह गया है।

Thu, 18 Feb 2021 11:43 AM

खेत में अचेत मिली थीं किशोरियां हाथ-पैर नहीं बंधे थे

मृतकों में एक किशोरी की मां ने बताया कि किशोरियां खेत में अचेत मिली थीं। उनके हाथ-पैर नहीं बंधे थे। इस पर एसपी ने कहा कि पूरे घटनाक्रम की गहनता से जांच की जा रही है। सभी के बयान ले लिए गए हैं। घटना के खुलासे के लिए टीम गठित की गई है जो हर पहलुओं का निरीक्षण करेगी। जांच पूरी होने के बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है।

Thu, 18 Feb 2021 11:37 AM

आईजी ने घटना के खुलासे के लिए बनाई टीम

लखनऊ बेंच की आईजी लक्ष्मी सिंह ने घटना के खुलासे के लिए 4 सीओ, 9 थानेदारों के साथ ही क्राइम ब्रांच में तैनात 3 इंस्पेक्टर को खुलासे के लिए लगाया गया है। 

Thu, 18 Feb 2021 11:36 AM

सपा ने उठाई सीबीआई जांच की मांग, गांव पहुंच सकते हैं अखिलेश

पीड़िता के गांव में सपा के लोग धरने पर बैठे। सपाई घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग कर रहे हैं। सपाइयों ने पार्टी मुखिया अखिलेश यादव को पूरे घटनाक्रम से अवगत भी करा दिया है। सूचना आ रही है कि अखिलेश किसी भी वक्त पीड़ितों से मिलने पहुंच सकते हैं। इस सूचना के बाद गांव में पुलिस और सक्रिय हो गई है।

Thu, 18 Feb 2021 11:18 AM

पीड़िता के परिवार से पुलिस ने की पूछताछ

पीड़िता के परिवार को पुलिस सुबह पूछताछ के लिए थाने लाई थी। पूछताछ के बाद सभी को गांव में छोड़ दिया गया है। 

Thu, 18 Feb 2021 11:09 AM

छावनी में तब्दील हुआ गांव

उन्नाव का बबुरिहा गांव छावनी में तब्दील हुआ। गांव में आने-जाने के रास्तों पर पुलिस ने बैरियर लगाए। इसके साथ ही 19 दरोगाओं, 70 मुख्य आरक्षी, 30 सिपाहियों की अतिरिक्त तैनाती की गई।

Thu, 18 Feb 2021 11:04 AM

उन्नाव में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति योगी सरकार के निकम्मेपन का प्रमाण है : लल्लू

कांग्रेस उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने ट्विट किया- उन्नाव में तीन बेटियों साथ हुई बर्बरता ने देश को हिलाकर रख दिया है। उप्र में बेटी होना अभिशाप हो गया है। एक के बाद एक जिले में बेटियों के साथ बर्बरता, उन्नाव में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति योगी सरकार के निकम्मेपन का प्रमाण है। मुख्यमंत्री को पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

Thu, 18 Feb 2021 10:53 AM

घटना के बाद से रोशनी की मां की हालत बेसुध

रोशनी की मां घटना के बाद से बेसुध हैं। बार बार उठती हैं और बेहोश हो जाती हैं। परिवार की माली हालत भी बहुत कमजोर है।

Thu, 18 Feb 2021 10:44 AM

रोशनी की हालत बिगड़ी, वेंटीलेटर पर किया गया शिफ्ट

सुबह करीब चार बजे अचानक रोशनी को सांस लेने में दिक्कत होने से उसकी हालत बिगड़ गई है। कुछ वेनस इंजेक्शन देने के बाद भी हालत में सुधार न होने पर उसे वेंटीलेटर पर शिफ्ट करना पड़ गया है। डाक्टरों का कहना है कि रोशनी की हालत में सुधार नहीं हो रहा है। सुबह जो मेडिकल रिपोर्ट आई हैं वह भी गड़बड़ हैं।

Thu, 18 Feb 2021 10:19 AM

बच्चियों के गांव में धरने पर बैठे लोग

बच्चियों के गांव में धरने पर बैठे लोग, कहा- लड़कियों के परिवारवालों को परेशान ना करे पुलिस

Thu, 18 Feb 2021 09:57 AM

4 डॉक्टरों का पैनल करेगा पोस्टमार्टम

दोनों नाबालिग लड़कियों के शव मोर्चरी में। 4 डॉक्टरों का पैनल 11 बजे शुरू करेंगे पोस्टमार्टम। पोस्टमार्टम हाउस पर भारी फोर्स तैनात।

Thu, 18 Feb 2021 08:59 AM

चार युवकों को उठाकर पुलिस कर रही पूछताछ

संदिग्ध हालातों में दो किशोरियों की मौत के बाद सकते में आई पुलिस प्रशासन ने देर रात तक असोहा के बाबूरहा गांव में डटी रही। बगल के गांव से 4 लड़कों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

Thu, 18 Feb 2021 08:28 AM

उन्नाव की घटना दिल दहला देने वाली है : संजस सिंह

आप नेता संजय सिंह ने ट्विट करते हुए कहा कि अत्यंत भयावह आदित्यनाथ जी का राज बेटियों के लिये क़ब्रगाह बन गया है, उन्नाव की घटना दिल दहला देने वाली है आखिर कब रुकेगी ये दरिंदगी?

Thu, 18 Feb 2021 08:21 AM

जांच के लिए छह टीमों का गठन

पुलिस इस मामले में किसी भी तरह का जोखिम मोल नहीं लेना चाहती है। जांच के लिए पुलिस की छह टीमों का गठन किया गया है। बता दें कि इस घटना के बाद देर रात लखनऊ आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह उन्नाव के असोहा थाने पहुंच गई थी।

Thu, 18 Feb 2021 08:08 AM

पीड़ित परिवार नजरबंद, किसी से बात करने की अनुमति नहीं

इस घटना के बाद सकते में आई पुलिस प्रशासन ने घटनास्थल को कब्जे में ले लिया है। इसके साथ ही पीड़ित परिवार को नजर बंद कर दिया है और किसी को भी बात करने की अनुमति नहीं है। यहां तक की मीडिया के लोगों को भी आगे नहीं जाने दिया जा रहा है।

Thu, 18 Feb 2021 08:03 AM

चारा लेने गई थीं तीनों किशोरियां

तीनों किशोरियां कोमल (16), काजल (13) और रोशनी (17) दोपहर में मवेशियों के लिए चारा लेने खेत में गई थीं। देर शाम तक जब तीनों घर नहीं पहुंची तो परिवार के लोगों ने उनकी खोजबीन शुरू कर दी। सूरजपाल के खेत में पहुंचे तो तीनों अचेत पड़ी थीं। एक ही दुपट्टे से तीनों के हाथ बंधे थे। कोमल और काजल की मौत हो चुकी थी। रोशनी की सांसें चल रही थीं।

Thu, 18 Feb 2021 08:01 AM

खेत में दुपट्टे से बंधी पड़ी मिलीं तीन किशोरियां

उन्नाव के बबुरहा गांव में बुधवार देर शाम एक खेत में तीन नाबालिग दलित लड़कियां बेहोशी की हालत में दुपट्टे से बंधी पड़ी मिलीं। इनमें दो की मौत हो चुकी थी, जबकि तीसरी की हालत गंभीर है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:उन्नाव केस : पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा- जहर खाने से हुई दोनों बच्चियों की मौत, शरीर पर चोट के निशान नहीं

चुटकुले

Jokes : जब पति को गिफ्ट देने पर अड़ी पत्नी

पत्नी (पति के बर्थडे पर) : क्या गिफ्ट दूं ?

पति : गिफ्ट रहने दे । बस कभी-कभी प्यार से देख लिया कर, इज्जत किया कर और तमीज से बात कर लिया कर।

पत्नी (एक मिनट सोच कर) : नहीं, मैं तो गिफ्ट ही दूंगी।