ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सुल्तानपुरराष्ट्रीय मतदाता दिवस पर गूगल मीट के माध्यम से वर्चुअल कार्यक्रम

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर गूगल मीट के माध्यम से वर्चुअल कार्यक्रम

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के तत्वावधान में मंगलवार को कमला नेहरू भौतिक एवं...

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर गूगल मीट के माध्यम से वर्चुअल कार्यक्रम
हिन्दुस्तान टीम,सुल्तानपुरTue, 25 Jan 2022 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के तत्वावधान में मंगलवार को कमला नेहरू भौतिक एवं सामाजिक विज्ञान संस्थान में कोविड- 19 के बचाव निर्देश को ध्यान में रखते हुए जूम मीटिंग व गूगल मीट से हुआ एक वर्चुअल कार्यक्रम,

राणा प्रताप पीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत आयोजित हुआ कार्यक्रम

सुलतानपुर। संवाददाता

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के तत्वावधान में मंगलवार को कमला नेहरू भौतिक एवं सामाजिक विज्ञान संस्थान में कोविड- 19 के बचाव निर्देश को ध्यान में रखते हुए जूम मीटिंग व गूगल मीट द्वारा एक वर्चुअल कार्यक्रम हुआ। संस्थान के प्राचार्य डॉ. आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता व निवर्तमान प्राचार्य डॉ. राधेश्याम सिंह के नेतृत्व में सभी संकाय कला, विज्ञान, गृह विज्ञान, कृषि व वाणिज्य आदि के प्राध्यापकों द्वारा छात्र/ छात्राओं को राष्ट्रीय लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदाता शपथ दिलाई गई। राणा प्रताप पीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत मतदाता दिवस पर कार्यक्रम हुआ।

शपथ ग्रहण में संस्थान के विभिन्न प्राध्यापकों यथा डॉ. अवधेश प्रताप सिंह व डॉ. रवि प्रकाश मिश्र नें तकनीकी सहयोग के रूप में इस कार्यक्रम को सबल बनाने में अपनी प्रतिभागिता सुनिश्चित। यहां पर डॉ.आर पी सिंह, कला संकाय अध्यक्ष डॉ. वीपी सिंह, वाणिज्य संकाय अध्यक्ष डॉ. जयशंकर शुक्ल आदि रहे।

लोकतंत्र का आधार है मतदान: प्रो. डीके त्रिपाठी

मतदान लोकतंत्र का आधार है। अपना यह अधिकार व कर्तव्य हर मतदाता पू्र्ण करे इसकी जिम्मेदारी प्रत्येक नागरिक की है। यह बातें राणा प्रताप स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर डीके त्रिपाठी ने कहीं। वे महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना की ओर से आयोजित राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे।

समारोह में हिंदी विभागाध्यक्ष इंद्रमणि कुमार ने कहा कि अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा बनाए रखना हर मतदाता का दायित्व है। प्राचार्य ने एनएसएस के स्वयंसेवकों व उपस्थित लोगों को निर्वाचन आयोग की ओर से निर्धारित मतदाता शपथ दिलवाई। संचालन रासेयो के कार्यक्रमाधिकारी डॉ. हीरालाल यादव ने किया। यहां पर डॉ.नीतू सिंह, रीमा सिंह, रवि सिंह, धीरेन्द्र कुमार मिश्र, विनय सिंह, दिलीप कुमार सिंह व मनोज कुमार सिंह सहित एनएसएस के स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें