DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  सुल्तानपुर  ›  सुलतानपुर: 18 मौतों के बाद भी टीका लगवाने से भाग रहे ग्रामीण

सुल्तानपुरसुलतानपुर: 18 मौतों के बाद भी टीका लगवाने से भाग रहे ग्रामीण

हिन्दुस्तान टीम,सुल्तानपुरPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 08:11 PM
सुलतानपुर: 18 मौतों के बाद भी टीका लगवाने से भाग रहे ग्रामीण

सुलतानपुर। हिन्दुस्तान संवाद

कूरेभार ब्लाक की डीहढग्गूपुर ग्रामसभा में बीते 24 दिनों में 18 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बावजूद वहां के ग्रामीण कोरोना संक्रमण से बचाव को टीकाकरण के लिए यार नहीं हैं। स्वास्थ्य टीम ग्राम प्रधान की अगुवाई में घर-घर जाकर लोगों को बुलाने जा रही है। फिर भी वे टीका लगवाने से परहेज कर रहे हैं।

डीहढग्गूपुर ग्राम सभा मे बीते 24 दिन में 18 लोगों की मौत हो चुकी है। हिन्दुस्तान ने खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंची। बीते सप्ताह पंचायत भवन पर लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग और कोरोना जांच सैंपल भी लिए गए। रविवार को वृजवारी गांव के एएनएम सेंटर पर टीकाकरण के साथ कोरोना जांच का अभियान चलाया। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राजकुमार गुप्ता ने बताया कि 120 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। 30 लोगों का टीकाकरण कराया गया। घर-घर जाकर लोगों को बुलाने के बावजूद ग्रामीण टीका लगवाने के लिए तैयार नहीं हो रहे हैं। यह बहुत ही चिंता का विषय है। कहा कि जागरूकता की कमी व भय के कारण पुरुष घर छोड़कर चले जाते हैं। जबकि टीके महिलाएं घर से बाहर नही निकल रहीं।

गांव में 24 घंटे में एक और मौत

डीहढग्गूपुर गांव में मौतों का सिलसिला थमा रहा है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वृजवारी के एएनएम सेंटर पर टीकाकरण व कोरोना जांच की। इस दौरान महमूदपुर निवासी हीरा (45) पुत्र राम अभिलाख की मौत हो गई। हालांकि वह टीवी का मरीज बताया जाता था।

संबंधित खबरें