DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › सुल्तानपुर › सुलतानपुर- कुमार विश्वास वारंट पर फिर नहीं हाजिर हुए
सुल्तानपुर

सुलतानपुर- कुमार विश्वास वारंट पर फिर नहीं हाजिर हुए

हिन्दुस्तान टीम,सुल्तानपुरPublished By: Newswrap
Wed, 15 Sep 2021 07:40 PM
सुलतानपुर- कुमार विश्वास वारंट पर फिर नहीं हाजिर हुए

सुलतानपुर । अमेठी जिले के गौरीगंज कस्बे में सात साल पूर्व रोड जाम, उपद्रव व आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन समेत अन्य आरोपों में फरार पूर्व लोकसभा प्रत्याशी और कवि कुमार विश्वास कोर्ट के जमानती वारंट पर भी एक बार फिर हाजिर नहीं हुए।

कुमार विश्वास पर दंडात्मक कार्रवाई न करने की अर्जी खारिज होने के बाद बुधवार को अधिवक्ता ने इसी तरह की दूसरी अर्जी दाखिल की है जिस पर न्यायाधीश पीके जयंत ने आदेश सुरक्षित रखा है। 20 अप्रैल 2014 को लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान हुए बवाल में अमेठी के अपर मुख्य अधिकारी जग प्रसाद मौर्य की तहरीर पर दर्ज मुकदमे में आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कुमार विश्वास हरिकृष्ण, बब्लू तिवारी और अजय सिंह समेत कई लोगों पर चार्जशीट दाखिल हुई थी।

मामले में अरविंद केजरीवाल की हाजिरी पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा रखी है। कुमार विश्वास और अजय सिंह के कोर्ट में हाजिर न होने पर न्यायाधीश पीके जयन्त ने उन पर जमानती वारंट जारी किया था। अधिवक्ता ने मेमो ऑफ पावर के जरिये दंडात्मक कार्रवाई न करने की मांग की थी जिसे कोर्ट ने खारिज किया था। बुधवार को दोबारा ऐसी ही अर्जी दाखिल की गई है जिस पर कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रखा है।

संबंधित खबरें