ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सुल्तानपुरसुलतानपुर: कोइरीपुर में प्रधानमन्त्री आवास में बड़ी धांधली

सुलतानपुर: कोइरीपुर में प्रधानमन्त्री आवास में बड़ी धांधली

सुलतानपुर: कोइरीपुर में प्रधानमन्त्री आवास बड़ी धांधलीसुलतानपुर: कोइरीपुर में प्रधानमन्त्री आवास बड़ी धांधलीसुलतानपुर: कोइरीपुर में प्रधानमन्त्री आवास...

सुलतानपुर: कोइरीपुर में प्रधानमन्त्री आवास में बड़ी धांधली
हिन्दुस्तान टीम,सुल्तानपुरTue, 18 Jan 2022 05:05 PM
ऐप पर पढ़ें

चांदा ( सुलतानपुर) । हिन्दुस्तान संवाद

नगर पंचायत कोइरीपुर में प्रधानमन्त्री आवास में बड़ी धांधली का मामला प्रकाश में आया है। डूडा विभाग की पात्रता सूची में पात्र लाभार्थियों के नाम ग़ायब है । नगर कार्यालय के कम्प्यूटर आपरेटर और डूडा विभाग के कर्मचारियों की मिलीभगत से इस काम को किया जा रहा है।

डूडा विभाग के तरफ से कार्यरत कर्मी ने फर्जी सूची चेयरमैन सुधीर साहू को पकड़ा दिया । इसमे पात्र लाभार्थियों का नाम की फर्जी सूची दे दिया गया । जबकि अपने विभाग में अपात्र लाभार्थियों का सूची में नाम डाल कर अपने पात्र करते हुए भेज दिया । उनकी इस कार्य शैली में नगर कार्यालय में तैनात एक आपरेटर भी पूरी तरह सहयोग करता रहा । इस प्रकार देखा जाय तो नगर में प्रधानमन्त्री आवास योजना में डूडा विभाग के कम्प्यूटर आपरेटर की मिली भगत से पात्र व्यक्ति योजना से वंचित हो रहे है । वहीं कुछ लोगो का मानना है कि जो डूडा विभाग के कर्मचारियों के जेब गरम करता था वही पात्रता सूची में आया बिना सुविधा शुल्क के नाम सूची में नही शामिल हो सकता है ।

इस सम्बन्ध में नगर के चेयरमैन सुधीर साहू ने बताया कि इस तरह की धांधली कतई बर्दाश्त नही किया जायेगा जो भी मेरे कार्यालय के कर्मचारी इसमे शामिल होंगे उनके खिलाफ कार्यवाही होगी । वही डूडा विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ जिलाधिकारी से शिकायत की जायेगी कि उन्हें भी विभाग से हटा दिया जाय । हालांकि संबंधित कर्मचारी आरोपों को खारिज करते है, इसे अपने खिलाफ षड्यंत्र बताते हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें