DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › सुल्तानपुर › सुलतानपुर का बेटा रविकांत बना सेना में लेफ्टीनेंट
सुल्तानपुर

सुलतानपुर का बेटा रविकांत बना सेना में लेफ्टीनेंट

हिन्दुस्तान टीम,सुल्तानपुरPublished By: Newswrap
Sun, 30 May 2021 05:10 PM
सुलतानपुर का बेटा रविकांत बना सेना में लेफ्टीनेंट

सुलतानपुर। हिन्दुस्तान संवाद

आज जहां उच्च शिक्षित पढ़े लिखे युवा चिकित्सक, इंजीनियर, आईएएस बनना चाहते हैं वहीं जिले के भदैंया विकास खंड के पूरे बाघराय के रविकांत मिश्र सेना को अपना कैरियर चुना है। आर्मी फैमिली से ताल्लुक रखने वाले रविकांत इंजीनियरिंग करने के बाद सेना में लेफ्टीनेंट बने हैं। इसे उनके गांव के साथ जिले भर में खुशी की लहर है।

भदैंया विकास खंड के पूरे बाघराय, भरथीपुर निवासी रिटायर्ड सूबेदार मेजर शिवाकांत मिश्र के पुत्र रविकांत मिश्र आर्मी स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद सिविल इंजीनियरिंग किया। बचपन से सेना में जाने की तमन्ना उनकी 2020 में सीडीएस एग्जाम पास करने पर पूरी हुई। डेढ़ साल कड़ी ट्रेनिंग पूरी करने के बाद रविकांत को बीते सप्ताह हुए पासआउट परेड में शामिल होने का मौका मिला। जिसे पास करने के बाद रविकांत को कमिशनिंग (आयोग से आफिसर का पद) मिला। उन्हें सेना में लेफ्टीनेंट पद मिला है। रविकांत ने बताया कि उनकी कमिशनिंग पूरी हो गई है। वे 15 दिन के लिए घर लौट रहे हैं। इसके बाद तैनाती स्थल पर जाकर जॉइनिंग करेंगे।

रविकांत ने बताया कि उनके पिता, चाचा श्रीकांत मिश्र समेत परिवार के कई लोग आर्मी में है। बचपन से ही आर्मी में जाने की इच्छा थी। वे अपनी सफलता का श्रेय बाबा रामशिरोमणि मिश्र (राजा मिश्र), माता सरोज मिश्रा, पिता, दो बहनों के साथ अपने गुरुजनों को देते हैं। रविकांत की सफलता से क्षेत्र में खुशी की लहर है। उनके लौटने पर स्वागत की तैयारी चल रही है।

संबंधित खबरें