ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सुल्तानपुरसराफा के यहां दूसरे दिन भी सर्च

सराफा के यहां दूसरे दिन भी सर्च

शहर के बाटा गली में एक सराफ की दुकान पर दूसरे दिन गुरुवार को भी आयकर विभाग की टीम का सर्च जारी रहा। वहीं, रात भर यहां पर कागजातों के मिलान व व्यापारी से पूछताछ में अधिकारी जुटे रहे। इनकम टैक्स के...

सराफा के यहां दूसरे दिन भी सर्च
हिन्दुस्तान टीम,सुल्तानपुरFri, 14 Feb 2020 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर के बाटा गली में एक सराफ की दुकान पर दूसरे दिन गुरुवार को भी आयकर विभाग की टीम का सर्च जारी रहा। वहीं, रात भर यहां पर कागजातों के मिलान व व्यापारी से पूछताछ में अधिकारी जुटे रहे। इनकम टैक्स के अधिकारियों की जिले में धमक से व्यापारियों में हड़कंप है।

बुधवार की सुबह करीब 11 बजे आयकर की वाराणसी टीम शहर के बाटा गली स्थित एक बड़े सराफा व्यापारी की दुकान पर पहुंचकर सर्च किया। यहां पर दिन भर चले खोचबीन कार्य में वाराणसी के साथ लखनऊ और फिर फैजाबाद आयकर टीम भी पहुंची थी। पूरी रात सर्च कार्य चलता रहा। गुरुवार की भोर करीब चार बजे यहां से अधिकारी होटल गए और पूर्वाह्न 11 बजे फिर पहुंच गए। टीम में शामिल एक अधिकारी ने कहा कि कई दिन से रेकी के बाद सर्वे के लिए टीम पहुंची है। पर, संबन्धित व्यापारी की ओर से गोलमोल जवाब दिया जा रहा है। कागजातों का मिलान और ज्वैलरी आदि की चेकिंग भी की गई। उन्होंने कोई जानकारी देने से इंकार करते हुए कहा कि मुख्यालय से सूचना दी जाएगी।

हालांकि, गुरुवार को दोपहर करीब एक बजे आयकर की टीम अपने साथ कुछ कागजात लेकर वापस लौट गई। जिस व्यापारी के यहां टीम दो दिनों से सर्वे कर रही है वह भी कुछ स्पष्ट नहीं बता रहा है। वह काफी सहमा नजर आया। सूत्रों की मानें तो लखनऊ में सराफा कारोबारी के यहां पड़ी रेड से जोड़कर यहां के इनकम टैक्स की टीम का सर्च देखा जा रहा है। जिले में आयकर की टीम की धमक से जिले के व्यापारियों में हड़कंप मच गया है। इस दौरान स्थानीय आयकर के अधिकारी व कर्मचारी को मामले से पूरी तरह अलग रखा गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें