ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सुल्तानपुरबीईओ के खिलाफ केस दर्ज, शिक्षक का हुआ अंतिम संस्कार

बीईओ के खिलाफ केस दर्ज, शिक्षक का हुआ अंतिम संस्कार

कुड़वार, संवाददाता शिक्षक की मौत के मामले में लम्बी जद्दोजहद के बाद अंततः पुलिस...

बीईओ के खिलाफ केस दर्ज, शिक्षक का हुआ अंतिम संस्कार
हिन्दुस्तान टीम,सुल्तानपुरThu, 07 Dec 2023 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

कुड़वार, संवाददाता

शिक्षक की मौत के मामले में लम्बी जद्दोजहद के बाद अंततः पुलिस ने आरोपी खण्ड शिक्षाधिकारी कुड़वार के खिलाफ शिक्षक को आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया। परिजन एफआईआर की कॉपी हाथ में मिलने के बाद गुरुवार सुबह शव का अन्तिम संस्कार करने के लिए राजी हुए। सुबह से केवटली व राजघाट कुड़वार पर काफी संख्या में पुलिस बल व अधिकारियों की उपस्थिति रही। अन्तिम संस्कार हो जाने पर अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

कुड़वार विकास खण्ड के पूरे चित्ता जूनियर विद्यालय में शिक्षक रहे सूर्य प्रकाश द्विवेदी सोमवार को जहरीला पदार्थ खा लिया। जिनकी मंगलवार भोर में मौत हो गयी। परिवार व शिक्षक संघ मंगलवार शाम को शव घर पहुंचने पर शिक्षक की जेब में मिली डायरी में लिखे आत्महत्या का कारण खण्ड शिक्षा अधिकारी मनोजीत राव के आधार पर मुकदमा दर्ज करने की मांग करने लगा। पुलिस मुकदमा लिखने में हीलाहवाली करने लगी। जिससे नाराज परिवारजन वह शिक्षक मुकदमा दर्ज नहीं होने तक शव का अन्तिम संस्कार नहीं करने पर अडे़ रहे। बुधवार दिन भर जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों का अमला केवटली में जमा रहा। परिवार को मनाने की कोशिश की परन्तु कामयाब नहीं हुए। गुरुवार सुबह ही जिलाधिकारी कृत्तिका ज्योत्स्ना व पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा मृतक शिक्षक के घर पहुंचे। अन्तिम संस्कार कराने के लिए परिजन से बात की, लेकिन परिजन मुकदमा दर्ज होने के बाद ही अन्तिम संस्कार करने पर अड़े रहे। अन्ततः पुलिस अधीक्षक ने बेटे ज्ञान प्रकाश द्विवेदी की तहरीर पर गुरुवार आठ बजे कुड़वार थाने में खण्ड शिक्षाधिकारी मनोजीत राव के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा कर कापी परिवार को दी। इसके बाद तुरंत मृतक शिक्षक के अन्तिम संस्कार की तैयारी हुई और कुड़वार राजघाट पर अन्तिम संस्कार किया गया। घाट पर शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों व शिक्षकों ने मृतक के शव को कंधा दिया। शिक्षक के शव का अन्तिम संस्कार हो जाने पर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने राहत की सांस ली। अन्तिम संस्कार में प्राथमिक शिक्षक संघ के दिलीप पांडेय, राजेंद्र पाण्डेय, केके सिंह, रणधीर सिंह, मंत्री एचबी सिंह, नरेंद्र पाण्डेय, कांग्रेसी नेता वरुण मिश्रा,अनिल मिश्रा, अखिलेश तिवारी सहित काफी संख्या में शिक्षक मौजूद रहे।

इनसेट

शव के साथ साथ रहे पुलिस प्रशासन के अधिकारी

गुरुवार को शिक्षक के अन्तिम संस्कार में सीओ नगर राघवेंद्र चतुर्वेदी,सीओ बल्दीराय सौरभ सामान्त, एडीएम बल्दीराय विदुषी सिंह, एडीएम प्रशासन पंकज सिंह, एसडीएम सदर सीपी पाठक, तहसीलदार सदर केशव प्रताप सिंह,नायब तहसीलदार सदर कपिल आजाद, तहसीलदार बल्दीराय घनश्याम भारती सहित हलियापुर, बल्दीराय, धनपतगंज, कुड़वार, कोतवाली नगर,बन्धुआकला की पुलिस मौजूद रहीं।

इनसेट

गुरुवार को भी बंद रहा कम्पोजिट विद्यालय कुड़वार प्रथम व बीआरसी

शिक्षा विभाग के आला अधिकारी के आदेश पर कम्पोजिट विद्यालय कुड़वार प्रथम व बीआरसी गुरुवार को भी बंद रहा। विद्यालय के प्रधानाध्यापक केके सिंह ने बताया कि शुक्रवार को विद्यालय पूर्ववत की भांति खोला जायेगा।

इनसेट

शिक्षक की कविता हो रही खूब वायरल

स्व.सूर्य प्रकाश द्विवेदी शिक्षक के साथ-साथ एक कवि और कुशल मंच संचालक थे। उन्होंने प्रदेश के कई जिलों में अपने कुशल मंच संचालन व कविताओं के लिए अच्छी पहचान बनाई थी। उनकी कविता चांदनी होगी,हम नहीं होंगे सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। लोग इस पोस्ट पर दिवंगत शिक्षक को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें