ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सुल्तानपुरछापेमारी के बाद जांच में बिना बिल के एक करोड़ का सामान बरामद

छापेमारी के बाद जांच में बिना बिल के एक करोड़ का सामान बरामद

सुलतानपुर,संवाददाता जिले में जीएसटी चोरी को लेकर बुधवार की शाम को अध्योध्या मंडल...

छापेमारी के बाद जांच में बिना बिल के एक करोड़ का सामान बरामद
हिन्दुस्तान टीम,सुल्तानपुरThu, 01 Jun 2023 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

सुलतानपुर,संवाददाता

जिले में जीएसटी चोरी को लेकर बुधवार की शाम को अध्योध्या मंडल के ज्वाइंट कमिश्नर धनन्जय सिंह की देखरेख में आधा दर्जन अधिकारियों की विशेष जांच टीम ने शहर के दो कास्मेटिक दुकानों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान गुरुवार को सुबह चार बजे तक 16 घंटे की जांच के दौरान एक करोड़ रुपए कीमत का बिना बिल के सामान बरामद किया। जिस पर अफसरों की टीम ने दो दुकानों पर 22 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

नगर कोतवाली क्षेत्र के बाटा बाली गली में अयोध्या मंडल के जीएसटी ज्वांइट कमिश्नर धनन्जय सिंह की देखरेख में विशेष टीम के डिप्टी कमिश्नर गोपाल तिवारी व इन्द्रभान वर्मा ने दर्जनभर अफसरों के साथ नगर के बाटा गली स्थित श्रीवाटिका व श्रृंगार वाटिका समेत दो दुकानों कास्मेटिक दुकानों पर पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान अफसरों की टीम ने काफी मात्रा में बिना बिल के क्रय-विक्रय का कास्मेटिक सामान पाया। इसके बाद अफसरों की टीम ने दोनों दुकानों की गहनता से जांच की। गुरुवार को सुबह लगभग चार बजे तक अफसरों ने गोदाम में डम्प किए गए कास्मेटिक सामानों का मिलान किया। इस दौरान श्रृंगार वाटिका कास्मेटिक दुकान से लगभग एक करोड़ रुपए कीमत से अधिक का सामान बिना बिल के बरामद किया। इसके बाद अफसरों की टीम ने बिना बिल के बरामद किए गए सामान पर 20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया। वहीं श्रीवाटिका पर भी दो लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

बिना जीएसटी बिल के बेचा जा रहा था सामान:

पहले अफसरों ने सामान की खरीदारी की तो दुकानदारों ने सादे कागज पर कच्चा बिल पकड़ा दिया। बिना जीएसटी बिल के सामान बेचे जाने की पोल खुल गई। इसके बाद बिना बिल के सामान बिक्री व जीएसटी चोरी को लेकर छापेमारी की।

सरकार चला रही समाधान योजना:

अयोध्या मंडल के ज्वाइंट कमिश्नर धनन्जय सिंह ने कहाकि प्रदेश सरकार की ओर से 1.40 करोड़ के सामान बिक्री पर एक फीसदी 1.40 लाख रुपए का जीएसटी निर्धारित है। इसके बाद भी व्यापारी सरकार के समाधान योजना का दुरुपयोग कर बिना जीएसटी बिल के सामान की बिक्री कर बड़े पैमाने पर जीएसटी चोरी कर रहे हैं। पूरे प्रदेश में जीएसटी के मामले में सुलतानपुर सबसे करप्ट पाया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें