DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपी में बढ़ रहे जीका के मरीज, सीएम योगी बोले-नए वायरस को लेकर बरतें सावधानी

यूपी में बढ़ रहे जीका के मरीज, सीएम योगी बोले-नए वायरस को लेकर बरतें सावधानी

लखनऊ। प्रमुख संवाददाताDinesh Rathour
Sun, 14 Nov 2021 08:49 PM
यूपी में बढ़ रहे जीका के मरीज, सीएम योगी बोले-नए वायरस को लेकर बरतें सावधानी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अब तक जीका वायरस के 127 संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने पर विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। कानपुर नगर में 123, लखनऊ तीन और कन्नौज में एक केस की अब तक पुष्टि हुई है। इसके साथ ही 24 घंटे के अंदर कोरोना के 12 नए मरीज मिले और तीन डिस्चार्ज किए गए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सावधानी बरती जाए।

मुख्यमंत्री रविवार को सरकारी आवास पर टीम-9 के साथ बैठक कर रहे थे। उन्हें बताया गया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए हैं। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 99 है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जीका वायरस से संक्रमित प्रत्येक मरीज के स्वास्थ्य की सतत निगरानी की जाए। ट्रेसिंग व टेस्टिंग को और तेज किया जाए। आशा कार्मियों और निगरानी समितियों का पूर्ण सहयोग लिया जाए। डेंगू जैसी मच्छरजनित बीमारियों से प्रभावित जिलों में रोगियों के उपचार के लिए सभी प्रबंध किए जाएं। सभी जिलों में स्वच्छता, सेनिटाइजेशन और फॉगिंग का काम पूरी सक्रियता से नियमित रूप से संचालित किया जाए। उन्होंने कोविड संक्रमण से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को निरन्तर प्रभावी बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 1 नवंबर से धान क्रय प्रारम्भ हो चुका है। राज्य में 4000 से अधिक धान क्रय केन्द्रों का संचालन किया जा रहा है। एडीएम, एसडीएम, तहसीलदार सहित सभी प्रमुख अधिकारी प्रत्येक दिन क्रय केन्द्रों का स्थलीय निरीक्षण करें। जिला स्तर पर नोडल अधिकारी तैनात करते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी किसान के साथ घटतौली न होने पाए। किसानों की जरूरतों और सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाए। धान क्रय से जुड़ी किसी भी प्रक्रिया में लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें