ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकिसान पुत्र के उपराष्ट्रपति बनने से लोकतंत्र में आम आदमी का विश्वास हुआ मजबूत... योगी ने धनखड़ को बधाई

किसान पुत्र के उपराष्ट्रपति बनने से लोकतंत्र में आम आदमी का विश्वास हुआ मजबूत... योगी ने धनखड़ को बधाई

जगदीप धनखड़ के उपरष्ट्पति चुनाव जीतने पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसान पुत्र का उपराष्ट्रपति बनना लोकतंत्र में आम आदमी के विश्वास को और मजबूत करता है।

किसान पुत्र के उपराष्ट्रपति बनने से लोकतंत्र में आम आदमी का विश्वास हुआ मजबूत... योगी ने धनखड़ को बधाई
Gaurav Kalaहिन्दुस्तान टाइम्स,लखनऊSat, 06 Aug 2022 10:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, अन्य मंत्रियों और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को देश के 14वें उपराष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर जगदीप धनखड़ को बधाई दी। सीएम योगी ने कहा कि किसान पुत्र का उपराष्ट्रपति बनना लोकतंत्र में आम आदमी के विश्वास को और मजबूत करता है।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, "उप राष्ट्रपति चुनाव में भारी अंतर से जीत हासिल करने के लिए एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ जी को बहुत-बहुत बधाई। एक किसान का बेटा होने से लेकर देश के उपराष्ट्रपति बनने तक का आपका सफर लोकतंत्र में आम आदमी के विश्वास को और मजबूत करता है।"

उन्होंने कहा, "देश को अब आपके (धनखड़ के) विशाल अनुभव से लाभ होगा और राज्यसभा की गरिमा और भी बढ़ जाएगी।" वहीं, डिप्टी सीएम केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक ने भी धनखड़ को जीत की बधाई दी। धनखड़ ने कांग्रेस की दिग्गज नेता और विपक्ष के उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को काफी अंतर से हराया। धनखड़ को 725 में से 528 वोट मिले। जबकि अल्वा को 182 जबकि, 15 वोट रद्द हुए।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया, "मैं जगदीप धनखड़ जी को बधाई देता हूं। बहुत अनुभवी, जगदीप धनखड़ जी लोकतंत्र को और मजबूत करेंगे।" डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने ट्वीट किया, “ऐतिहासिक जीत पर जगदीप धनखड़ जी को बहुत-बहुत बधाई।” 

वहीं, कांग्रेस पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने भी धनखड़ को उनकी जीत पर बधाई दी। बता दें कि विपक्षी बहुजन समाज पार्टी ने सार्वजनिक रूप से एनडीए उम्मीदवार का समर्थन किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें