ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशमंच पर बैठे अखिलेश की ओर अचानक दौड़ पड़ा युवक, बिजली की रफ्तार से कमांडो ने पकड़ा; देखें VIDEO

मंच पर बैठे अखिलेश की ओर अचानक दौड़ पड़ा युवक, बिजली की रफ्तार से कमांडो ने पकड़ा; देखें VIDEO

तिरंगा फिल्म में अभिनेता राजकुमार का वो डायलॉग तो याद ही होगा, ये कमांडो है पत्ता हिलने से पहले पेड़ काट डालता है। कुछ ऐसा ही नजारा यूपी के बलिया में देखने को मिला।

मंच पर बैठे अखिलेश की ओर अचानक दौड़ पड़ा युवक, बिजली की रफ्तार से कमांडो ने पकड़ा; देखें VIDEO
Dinesh Rathourलाइव हिन्दुस्तान,बलियाSun, 26 May 2024 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

तिरंगा फिल्म में अभिनेता राजकुमार का वो डायलॉग तो याद ही होगा, ये कमांडो है पत्ता हिलने से पहले पेड़ काट डालता है। कुछ ऐसा ही नजारा यूपी के बलिया में देखने को मिला। बलिया लोकसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव इंडिया गठबंधन प्रत्याशी सनातन पांडेय के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। अखिलेश को सुनने के लिए जनसभा में सैकड़ों की संख्या में समर्थक पहुंचे थे। अखिलेश यादव मंच पर बैठे थे। मंच के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी। सपा प्रमुख की सुरक्षा के लिए उनके कमांडो भी मंच पर तैनात थे। इसी दौरान सुरक्षा घेरा तोड़कर एक व्यक्ति अखिलेश की तरफ दौड़ता हुआ मंच की तरफ बढ़ा। अखिलेश के मंच की तरफ युवक को भागता देखकर दो कमांडो बिजली गति से भागे और उसे मंच पर चढ़ने से पहले ही धर दबोचा।

कमांडो ने युवक को पकड़कर मंच से नीचे गिरा दिया। इस दौरान एक पुलिसकर्मी मंच के पास पहुंचा और युवक को पकड़ कर पंडाल में ले गया। जानकारी करने पर पता चला कि मंच की तरफ जो व्यक्ति जा रहा था वह कुछ कागज लेकर आया था, जो अखिलेश को देना चाहता था लेकिन उससे पहले ही कमांडो ने युवक को धर दबोचा। इसका वीडियो अब साोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

अखिलेश बोले, भाजपा कर रही है सुप्रीम कोर्ट की अवमानना

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा पीडीए साकार बनाने पर राम मंदिर में ताला लगाने के आरोप को सुप्रीम कोर्ट की अवमानना करार दिया है। उन्होंने मांग की है कि इस तरह की भाषा का प्रयोग करने वालो के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट स्वयं संज्ञान लेकर कार्रवाई करे। जनसभा से इतर संवाददाताओं से बातचीत में भारतीय जनता पार्टी द्वारा इण्डिया गठबंधन की साकार बनने पर राम मंदिर में ताला लगाए जाने के आरोपों के सवाल पर उन्होंने कहा इस तरह की भाषा से सुप्रीम कोर्ट के फैसले की आवामाना हो रही है। सुप्रीम कोर्ट ऐसे लोगों के खिलाफ खुद संज्ञान लेके कार्रवाई करे। वहीं प्रधानमंत्री चेहरे के सवाल पर उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री बनने के लिए सुन्दर चेहरा नहीं सुन्दर मन होना चाहिए। सुन्दर चेहरे वाले केवल मेकप करते हैं।

भाजपा के 400 पर के नारे पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग चार सौ पार का नारा दे रहे थे वो लोग सातवें चरण के बाद 400 सीटें हार जायेंगे। उन्होंने कहा कि वो 543 में से 400 सीटें जीतने का दावा कर रहे थे वो 543 में से 400 घटाकर 143 सीटें नहीं जीत पाएंगे। देश की 140 करोड़ की जनता इनको 140 सीटों के लिए भी तरसा देगी। उन्होंने दावा किया है कि प्रधानमंत्री मोदी का पद जाने वाला है इस लिए उनकी जुबान लड़खड़ा रही है। 

भाजपा के लोग संविधान बदलना चाहते हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जब इंसान का आत्मवश्विास लड़खड़ा है, तो उसकी ज़बान भी लड़खड़ाती है। ये लड़ाई इसलिए है क्योंकि भाजपा के लोग संविधान बदलना चाहते हैं। बहुजन समाज के लोग भी एकजुट हो गए हैं तथा भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मतदान कर रहे हैं। छठवें चरण में जो बंपर वोट पड़ा है वो इण्डिया गठबंधन के पक्ष में है। इसकी वजह से उनकी जुबान लड़खड़ाने लगी है। जिन्होंने डबल इंजन की सरकार का नारा दिया विकास के बलिया और देवरिया आते-आते उनके डबल इंजन के इंजन का धुआं क्यों निकल जाता है। तेजस्वी को जेल भेजने की धमकी के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये संस्थाओं का ग़लत इस्तेमाल कर रहे हैं तथा अपनी मन मर्जी से संस्थाएं चला रहे हैं जिसको कभी जनता स्वीकार नहीं कर सकती है। उन्होंने दावा किया कि पीडीए और पूर्वांचल दोनों में पी आता है तथा पूरा पूर्वांचल पीडीए परिवार के साथ है।