ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशरील बनाने के जुनून में चली गई युवक की जान, खंभे से उल्टा लटक कर किया स्टंट, सिर के बल गिरते ही मौत

रील बनाने के जुनून में चली गई युवक की जान, खंभे से उल्टा लटक कर किया स्टंट, सिर के बल गिरते ही मौत

इन दिनों बच्चों, बूढ़ों और यूवाओं में रील बनाने का खूब जुनून सवार है। जिसे जहां समय मिलता वहीं पर रील बना डालता। इसके बाद वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया जाता।

रील बनाने के जुनून में चली गई युवक की जान, खंभे से उल्टा लटक कर किया स्टंट, सिर के बल गिरते ही मौत
Dinesh Rathourलाइव हिंदुस्तान,बांदाFri, 19 Apr 2024 04:59 PM
ऐप पर पढ़ें

इन दिनों बच्चों, बूढ़ों और यूवाओं में रील बनाने का खूब जुनून सवार है। जिसे जहां समय मिलता वहीं पर रील बना डालता। इसके बाद वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया जाता। लाइक और शेयरिंग के चक्कर में पड़े ये लोग कभी अपनी जान की भी परवाह नहीं करते और रील बनाने में मशगूल हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला यूपी के बांदा जिले से सामने आया है। यहां एक युवक इंस्टाग्राम पर रील बनाने के लिए खंभे से लटका ओर एक्सरसाइज करने लगा। युवक के पास उसका दोस्त भी खड़ा तो जो वीडियो बना रहा था। एक्सराइज कर रहा युवक अचानक सिर के बल फर्श पर गिर गया और उसकी मौत हो गई। घटना के समय का अब सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हो रहा है। घटना की जानकारी जब घर वालों को लगी तो कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

घटना मटौंध थाना क्षेत्र खैराडा गांव की है। पुलिस के अनुसार यहां के रहने वाले वरदानी के 21 साल के बेटे शिवम को रील बनाने का शौक था। आए दिन वह रील बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करता रहता था। शिवम के पिता ने बताया कि शुक्रवार सुबह गांव के एक सरकारी स्कूल में जिम करने के लिए उसका बेटा गया हुआ था। शिव यहां स्कूल की छत पर बने झंडे फराने वाले पोल से हाथों में ईंट लेकर उल्टा लटक कर कसरत कर रहा था और पास में खड़ा उसका दोस्त रील बना रहा था। इसी दौरान अचानक से पोल टूट गया, जिससे शिवम सिर के बल जमीन पर गिर गया।

शिव के बार पोल और ईंटे भी गिर गईं। शिवम की उन ईटों के नीचे दबकर मौत हो गई। वरदानी ने बताया कि शिवम दो भाइयों में सबसे छोटा था। एक बहन है। वारदानी बाहर जाकर मजदूरी करता है जबकि उसका बेटा शिवम रिक्शे से पानी के पाउच की सप्लाई करता था। उसकी कमाई से परिवार का खर्च चल रहा था। ग्रामीणों के अनुसार शिवम को रील बनाने का भी काफी शौक था। वह अक्सर तरह-तरह के वीडियो बनाया करता था। शिवम को उल्टे-सीधे वीडियो न बनाने को लेकर कई बार टोका भी गया था, लेकिन वह नहीं माना। आखिरकार हादसे में उसकी मौत हो गई।