ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशइंस्टाग्राम पर लाइव हो 11वीं मंजिल से कूदा युवक, जन्मदिन पर पसरा मातम

इंस्टाग्राम पर लाइव हो 11वीं मंजिल से कूदा युवक, जन्मदिन पर पसरा मातम

वाराणसी में इंस्टाग्राम पर लाइव होकर बिल्डिंग की 11वीं मजिल से कूदकर युवक ने खुदकुशी कर ली। छानबीन कराने के बाद शव कब्जे में ले लिया।

इंस्टाग्राम पर लाइव हो 11वीं मंजिल से कूदा युवक, जन्मदिन पर पसरा मातम
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,वाराणसीSat, 10 Feb 2024 10:48 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी में सेंट्रल जेल रोड स्थित वरुणा गार्डन अपार्टमेंट के ए ब्लॉक बिल्डिंग की 11वीं मजिल से कूदकर रणवीर उपाध्याय (19 वर्ष) ने जान दे दी। खुदकुशी से पूर्व वह इंस्टाग्राम पर लाइव था। सूचना पर पहुंची कैंट पुलिस ने फोरेंसिक टीम से छानबीन कराने के बाद शव कब्जे में ले लिया। युवक का मोबाइल भी जब्त कर लिया गया है। माता-पिता का रणवीर इकलौता पुत्र था। शुक्रवार को ही उसका जन्मदिन भी था। गुरुधाम कॉलोनी (भेलूपुर) निवासी श्रीगणेश उपाध्याय पत्नी और बेटे रणवीर के साथ वरुणा गार्डन अपार्टमेंट के ए ब्लॉक के फ्लैट नंबर 501 में रहते हैं। श्रीगणेश का रवींद्रपुरी कॉलोनी में बड़ी बिल्डिंग है, जिसे उन्होंने शोरूम के लिए किराये पर दे रखा है।

रणवीर ने 12वीं पास करने के बाद पढ़ाई छोड़ दी। मॉडलिंग का शौक होने पर पिता ने उसे मुंबई भेज दिया था। मुंबई से ही वह फिटनेस ट्रेनिंग का कोर्स भी कर रहा था। एक साल से घर पर ही था। वीडियो क्रिएटर के तौर पर ऑनलाइन काम करता था। रणवीर, उसके पिता और मां शुक्रवार को घर पर ही थीं। दोपहर में करीब तीन बजे वह फ्लैट से लोवर और शर्ट में निकला। टॉप फ्लोर 11वीं मंजिल की छत पर गया और वहां इंस्टाग्राम पर दोस्तों के साथ लाइव था। बातचीत करते-करते छत से छलांग लगा दी। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। बेटे का शव देख माता पिता गश खाकर गिर पड़े।

आखिरी क्षणों में दोस्तों के साथ लाइव था...

एसीपी विदुष सक्सेना ने बताया कि रणवीर के साथ इंस्टा पर लाइव रहे उसके दोस्तों से पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि घटना से पूर्व पांच से छह दोस्तों के साथ रणवीर लाइव था। सभी बातचीत कर बधाई दे रहे थे। हंसी-ठहाके भी लग रहे थे। अचानक उसका चेहरा दिखना बंद हो गया। वीडियो में केवल अपार्टमेंट की रेलिंग दिख रही थी। फिर कुछ गिरने की आवाज हुई कुछ देर में नेट बंद हो गया। थोड़ी देर बाद रणवीर की खुदकुशी की खबर मिली, सभी अवाक रह गए। उसके दोस्तों को भी इस आत्मघाती कदम की वजह नहीं पता थी।

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज पुलिस ने खंगाले

सूचना मिलते ही एसीपी कैंट विदुष सक्सेना, इंस्पेक्टर कैंट अजय राज वर्मा, उप निरीक्षक सौरभ पांडेय व फोरेंसिक टीम पहुंची। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। पिता ने किसी तरह के आरोप-प्रत्यारोप संबंधी तहरीर नहीं दी है। खुदकुशी की वजह से उन्होंने अनभिज्ञता जताई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें