ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में भारी पड़ रहा मास्क न पहनना, युवक पर लगा 10,000 जुर्माना

यूपी में भारी पड़ रहा मास्क न पहनना, युवक पर लगा 10,000 जुर्माना

कोरोना की विकराल होती स्थिति के बाद भी कुछ लोग मानने को तैयार नहीं हैं। बिना मास्क ही सड़कों पर निकल रहे हैं। यहां तक की जुमार्ना लगने के बाद भी मास्क नहीं लगा रहे हैं। ऐसे ही एक व्यक्ति का 10 हजार...

यूपी में भारी पड़ रहा मास्क न पहनना, युवक पर लगा 10,000 जुर्माना
देवरिया लाइव हिन्दुस्तानMon, 19 Apr 2021 05:18 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना की विकराल होती स्थिति के बाद भी कुछ लोग मानने को तैयार नहीं हैं। बिना मास्क ही सड़कों पर निकल रहे हैं। यहां तक की जुमार्ना लगने के बाद भी मास्क नहीं लगा रहे हैं। ऐसे ही एक व्यक्ति का 10 हजार रुपये का चालान किया गया है। यूपी में मास्क नहीं लगाने पर पहली बार इतनी बड़ी राशि का जुर्माना लगाया गया है। मामला देवरिया के लार थाना क्षेत्र का है। 

सीएम योगी ने पिछले दिनों निर्देश दिया था कि पहली बार मास्क नहीं लगाने पर एक हजार रुपये का जुर्मान वसूला जाएगा। अगर कोई दूसरी बार बिना मास्क के पकड़ा जाता है तो उस पर दस हजार का जुर्माना लगाया जाएगा। 

सोमवार को भी लार थाने की पुलिस लोगों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान बरियारपुर का अमरजीत यादव बिना मास्क लगाए ही अपने चार पहिया वाहन से आता दिखाई दिया। इस पर उसे रोककर चालान की कार्रवाई पुलिस ने शुरू की। उसने बताया कि एक दिन पहले रविवार को ही उसका मास्क नहीं लगाने पर एक हजार रुपये का चालान हुआ था। यह सुनकर पुलिस चौंक गई। एक दिन पहले ही चालान के बाद भी मास्क नहीं लगाने पर उसका दस हजार रुपये का चालान काटा गया। 

एसपी ने बताया कि मास्क के खिलाफ अभियान जारी रहेगा और दूसरी बार बिना मास्क के पकड़े जाने पर 10 हजार रूपये का जुर्माना किया जायेगा। बताया कि कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम/बचाव के लिए मास्क की चेकिंग की जा रही है। पिछले दो दिनों में बिना मास्क के पकड़े गये कुल 331 व्यक्तियों से 03 लाख 31 हजार रूपये वसूल किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें