ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसिटी बस के किराए में मिलेगी 10 छूट, स्मार्ट कार्ड से कैशलेस कर सकेंगे सफर 

सिटी बस के किराए में मिलेगी 10 छूट, स्मार्ट कार्ड से कैशलेस कर सकेंगे सफर 

सिटी बसों में भी मेट्रो रेल की तरह स्मार्ट कार्ड से कैशलेस सफर कर सकेंगे। स्मार्ट कार्ड के जरिए यात्रियों को हर टिकट की खरीद पर किराए में 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

सिटी बस के किराए में मिलेगी 10 छूट, स्मार्ट कार्ड से कैशलेस कर सकेंगे सफर 
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,मेरठFri, 10 Nov 2023 09:33 AM
ऐप पर पढ़ें

अब रोडवेज सिटी बसों में भी मेट्रो रेल की तरह स्मार्ट कार्ड से कैशलेस सफर कर सकेंगे। गुरुवार को मंडलायुक्त एवं मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की अध्यक्ष सेल्वा कुमारी जे. ने वन यूपी, वन कार्ड का शुभारंभ किया। स्मार्ट कार्ड के जरिये यात्रियों को हर टिकट की खरीद पर किराये में 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी। मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे. ने परिचालक से ईटीएम के माध्यम से स्मार्ट कार्ड के जरिए पहला टिकट बनवाकर योजना का विधिवत श्रीगणेश किया।

एमसीटीएसएल के एमडी लोकेश राजपूत, एमआरएम फाइनेंस मुकेश अग्रवाल और एआरएम संचालन विपिन सक्सेना ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि नगरीय परिवहन की बसों में डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए प्रथम चरण में कुछ दिन पूर्व लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड में कॉमन मोबिलिटी कार्ड से यात्री किराये की धनराशि के भुगतान की व्यवस्था की जा चुकी है।

दूसरे चरण में गुरुवार से मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट के अंतर्गत चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों में स्मार्ट कार्ड की व्यवस्था लागू की गई है। यात्रियों को स्मार्ट कार्ड परिचालक के पास से ही मिल सकेंगे। कम से कम 100 रुपये के रिचार्ज के साथ यह स्मार्ट कार्ड बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उपलब्ध कराया जाएगा। कार्ड के माध्यम से प्रत्येक टिकट की खरीद पर यात्रियों को किराये में 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी। स्मार्ट कार्ड से एक सबसे बड़ा लाभ यह भी होगा कि यात्रियों और परिचालकों को खुले पैसों के लेन-देन के झंझट से भी मुक्ति मिलेगी। स्मार्ट कार्ड में 50 रुपये के गुणांक से 1000 रुपये तक का रिचार्ज किसी भी इलेक्ट्रिक बस परिचालक से कराया जा सकेगा।