DA Image
30 मार्च, 2021|1:57|IST

अगली स्टोरी

होली पर यूपी आने वालों के लिए सीएम योगी का आदेश, महिलाओं और बुजुर्गों के लिए कही यह बात 

cm yogi

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया है कि प्रदेश में होली पर अधिक संक्रमित राज्यों से प्रदेश में आने वाले लोगों की जांच कराई जाएगी। योगी सरकार ने फोकस टेस्टिंग के तहत प्रदेश में 13 मार्च से 27 मार्च तक टेस्टिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। वह लोकभवन में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

महिलाओं के लिए अलग लगेंगे वैक्सीन बूथ
श्री प्रसाद ने बताया कि कल अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेश में महिलाओं के लिए अनूठी पहल की जा रही है। जनपदों में तीन वैक्सीन बूथों पर सिर्फ महिला स्वास्थ्य कर्मी होंगी, जिनके द्वारा बूथ पर आने वाली 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की महिलाओं और 45 से 60 वर्ष की आयु वाली महिलाएं जो पहले से चिन्हित बीमारियों से ग्रसित है, उनका भी वैक्सीनेशन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कल एक दिन में 1,08,486 सैम्पल की जांच की गई। अब तक 3 करोड़ 20 लाख 86306 सैम्पल की जांच की गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 117 नए मामले आये हैं। 1,647 कोरोना के एक्टिव मामलों में से 707 लोग होम आइसोलेशन में हैं। निजी चिकित्सालयों में 82 लोग इलाज करा रहे हैं। 

13 से 27 मार्च तक फिर चलेगा फोकस टेस्टिंग अभियान
श्री प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में 13 मार्च से 27 मार्च 2021 से फिर से 15 दिवसीय फोकस टेस्टिंग का अभियान चलाया जाएगा जिसमें रंग/ पिचकारी बेचने वाले, ढाबा/ रेस्टोरेंट में काम करने वाले, शराब/ भांग आदि की दुकान पर काम करने वालों की टेस्टिंग की जायेगी। 

निजी अस्पताल 250 रुपये से ज्यादा मांगे तो सीएमओ से करें शिकायत
उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा प्राइवेट चिकित्सालयों में रुपये 250 प्रति डोज नियत की गई है। 250 रुपये से अधिक पैसे मांगे जाते हैं तो जिले के सीएमओ को सूचित करें। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Yogi Sarkar said those coming from infected states on Holi in UP will be investigated