ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयोगी सरकार ने दी राहत: घर बनवाना होगा आसान, ऑनलाइन नक्शा अब 30 नहीं 15 दिनों में होगा पास

योगी सरकार ने दी राहत: घर बनवाना होगा आसान, ऑनलाइन नक्शा अब 30 नहीं 15 दिनों में होगा पास

राज्य सरकार ने घर बनाने के लिए नक्शा पास करने की समय-सीमा और कम कर दी है। ऑनलाइन नक्शा अब 30 दिन के स्थान पर 15 दिन में ही पास हो जाएगा। प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार ने इस संबंध में शासनादेश जारी कर...

योगी सरकार ने दी राहत: घर बनवाना होगा आसान, ऑनलाइन नक्शा अब 30 नहीं 15 दिनों में होगा पास
विशेष संवाददाता,लखनऊTue, 31 Aug 2021 08:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राज्य सरकार ने घर बनाने के लिए नक्शा पास करने की समय-सीमा और कम कर दी है। ऑनलाइन नक्शा अब 30 दिन के स्थान पर 15 दिन में ही पास हो जाएगा। प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार ने इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया है।

ऑनलाइन नक्शा सवीकृत करने की समय सीमा 30 कार्य दिवस में करने की व्यवस्था 20 जून 2019 को लागू की गई थी। बिल्डिंग रिफार्म अप्रूवल प्लान (बीआरएपी-2020) के आधार पर इसमें संशोधन करते हुए इसे 15 दिन कर दिया गया है। इसके मुताबिक ऑनलाइन बिल्डिंग प्लान अप्रूवल सिस्टम (ओबीपीएएस) पर ऑनलाइन नक्शा जमा होने के बाद पास करने तक के लिए समय सीमा में संशोधन किया गया है।अवर अभियंता को अब तीन दिन में नक्शा संस्तुति करके भेजना होगा। अभी तक वह 15 दिन में इसे संस्तुति करता था। सहायक नगर नियोजक, सहायक अभियंता एक दिन में इसे अग्रसारित करेगा। नगर नियोजक, अधिशासी अभियंता भी एक दिन में ही अग्रसारित करेगा। मुख्य नगर नियोजक दो दिन में, सचिव, अपर सचिव अधिकतम तीन दिन में नक्शा अग्रसारित करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें