DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  कोरोना मरीजों को राहत देने के लिए योगी सरकार का नया आदेश, जानें क्या है खास
उत्तर प्रदेश

कोरोना मरीजों को राहत देने के लिए योगी सरकार का नया आदेश, जानें क्या है खास

विशेष संवाददाता,लखनऊPublished By: Amit Gupta
Fri, 16 Apr 2021 12:16 PM
कोरोना मरीजों को राहत देने के लिए योगी सरकार का नया आदेश, जानें क्या है खास

प्रदेश में लगातार बढ़  रहे कोरोना मरीजों को राहत देने के लिए मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि गंभीर मरीजों को तत्काल कोविड हास्पिटल में भर्ती कराया जाए। बेड की संख्या बढ़ाने के लिए तेजी से काम किया जाए। आक्सीजन प्लांट सातों दिन चौबीस घंटे चलती रहें इसकी व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए। 

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से कोविड-19 के संबंध में समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोविड चिकित्सालयों में रेमिडीसीवर इंजेक्शन और आक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता रहे। किसी भी जिले में जरूरी दवाएं, आक्सीजन और बेड की कमी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने निर्देश दिए कि जनपदों से दवाएं, उपकरण, आक्सीजन तथा अन्य जो भी मांग आ रही है, उसे पूरा किया जाए। दवाओं व उपकरणों की आपूर्ति के लिए समय से सभी आर्डर अवश्य भेज दिए जाएं। कोविड बेड की संख्या में बढ़ोत्तरी के लिए तेजी से कार्यवाही करते हुए आवश्यक चिकित्सक, पैरा मेडिकल स्टाफ, अन्य मानव संसाधन तथा मेडिकल उपकरण की व्यवस्था पहले से कर ली जाए।

मुख्य सचिव ने कहा कि जो मरीज गंभीर हैं, उन्हें तत्काल हास्पिटल में भर्ती कराया जाए। इस काम में किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाए। उन्होंने कहा कि इंटीग्रेटेड कमांड एंड कन्ट्रोल सेन्टर चौबीस घंटे सक्रिय रहें। एम्बुलेंसों की गतिविधियों, कोविड चिकित्सालयों में बेड की उपलब्धता आदि को इन्टीग्रेटेड कमांड एंड कन्ट्रोल सेन्टर से जोड़ा जाए। प्रत्येक जनपद में जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रतिदिन इन्टीग्रेटेड कमांड एंड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक कर परिस्थितियों के अनुरूप रणनीति तय करेंगे। 
 

संबंधित खबरें