DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपी में PAK की जीत का जश्न मनाने वालों पर योगी सरकार का एक्शन, चलेगा देशद्रोह का केस

यूपी में PAK की जीत का जश्न मनाने वालों पर योगी सरकार का एक्शन, चलेगा देशद्रोह का केस

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,लखनऊAmit Gupta
Wed, 27 Oct 2021 08:31 PM
यूपी में PAK की जीत का जश्न मनाने वालों पर योगी सरकार का एक्शन, चलेगा देशद्रोह का केस

 

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने टी-20 विश्वकप के दौरान भारत पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किए जाने के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने प्रदेश के तीन जिलों में ऐसे सात व्यक्तियों के खिलाफ पहले ही अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था। अब इन पर देशद्रोह की धारा भी लगाई जाएगी। साथ ही सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि कहीं भी कोई ऐसी वारदात हो जिसमें देश के खिलाफ कार्य किया जा रहा हो तो उसमें भी त्वरित कार्रवाई कर राष्ट्रद्रोह की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करें।

24 अक्तूबर को टी-20 क्रिकेट विश्व कप में भारत-पाकिस्तान के मैच का नतीजा आने के बाद कुछ शहरों में पाकिस्तान के समर्थन में भारत विरोधी नारेबाजी हुई। कई जगहों पर लोगों ने पटाखे फोड़कर लोगों की भावनाओं का आहत किया। इस मामले प्रदेश सरकार ने रिपोर्ट तलब की। इस पर डीजीपी मुकुल गोयल ने सभी जिलों को कड़ी कार्रवाई करने को कहा।  भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए क्रिकेट मैच में भारत के हारने पर पाकिस्तान का समर्थन करते हुए देश विरोधी नारेबाजी करने वाले तीन युवकों के खिलाफ आगरा के जगदीशपुरा थाने में आईपीसी की धारा 505(1)बी व 153ए के अलावा आईटी एक्ट की धारा 66 (एफ) के तहत नामजद एफआईआर दर्ज की थी। बरेली के इज्जतनगर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने अपने मोबाइल के व्हाट्सअप पर पाकिस्तान का समर्थन करते हुए स्टेटस लगाया था। इस पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 504 व 506 के अलावा आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत मुकदमा दर्ज किया था। बरेली के इज्जतनगर थाने में ही एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

पुलिस ने बदायूं जिले के फैजगंज बेहटा थाने में एक अभियुक्त के विरुद्ध आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। अभियुक्त ने भारत के हारने पर अपने फेसबुक एकाउंट पर पाकिस्तान के झंडे का फोटो अपलोड करते हुए पाकिस्तान के समर्थन में पोस्ट डाली थी। इसी तरह सीतापुर जिले के रामपुर मथुरा थाने में आईपीसी की धारा 507 के तहत एक अभियुक्त के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था। अभियुक्त को गिरफ्तार भी कर लिया गया था। उसने मैच में पाकिस्तान की जीत के बाद अपने मोबाइल फोन के व्हाट्सअप पाकिस्तान के समर्थन में स्टेटस लगाया था। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें