ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशकिसान आत्महत्या मामले में योगी सरकार का एक्शन, जौनपुर के बंदोबस्त अधिकारी समेत दो सस्पेंड

किसान आत्महत्या मामले में योगी सरकार का एक्शन, जौनपुर के बंदोबस्त अधिकारी समेत दो सस्पेंड

फतेहपुर के एक किसान रविकरन सिंह की आत्महत्या के मामले में दोषी पाए गये फतेहपुर के तत्कालीन बंदोबस्त अधिकारी बी.एन. उपाध्याय जो इस वक्त जौनपुर में इसी पद पर तैनात हैं को निलंबित कर दिया गया है।

किसान आत्महत्या मामले में योगी सरकार का एक्शन, जौनपुर के बंदोबस्त अधिकारी समेत दो सस्पेंड
Dinesh Rathourविशेष संवाददाता,लखनऊ Fri, 21 Jun 2024 08:07 PM
ऐप पर पढ़ें

फतेहपुर के एक किसान रविकरन सिंह की आत्महत्या के मामले में दोषी पाए गये फतेहपुर के तत्कालीन बंदोबस्त अधिकारी बी.एन. उपाध्याय जो इस वक्त जौनपुर में इसी पद पर तैनात हैं को निलंबित कर दिया गया है। इसी मामले में दोषी पाये गये चकबंदी लेखपाल संदीप कुमार को भी निलंबित कर दिया गया है। चकबंदी आयुक्त  जी. एस. नवीन कुमार ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ग्राम पाई, तहसील खागा, जिला फतेहपुर के निवासी रविकरन सिंह की आत्महत्या के प्रकरण में अपर संचालक चकबन्दी (प्रा०) को जिला फतेहपुर मे भेजकर जांच करायी गयी।

जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषी पाये गये तत्कालीन बन्दोबस्त अधिकारी चकबन्दी, फतेहपुर सम्प्रति जौनपुर  बी.एन. उपाध्याय को निलम्बित कर उनके विरूद्ध अनुशासनिक कार्यवाही करने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। इस प्रकरण में संलिप्त और दोषी पाए गये चकबन्दी लेखपाल  संदीप कुमार को निलम्बित कर विभागीय अनुशासनिक कार्यवाही प्रारम्भ कर दी गयी। इसी क्रम में मण्डलायुक्त, प्रयागराज की  20 जून की रिपोर्ट के आधार पर  अनिल कुमार, सहायक चकबन्दी अधिकारी, फतेहपुर तथा  रवीन्द्रनाथ पाण्डेय, चकबन्दी अधिकारी, फतेहपुर को भी निलम्बित कर उनके विरूद्ध अनुशासनिक कार्यवाही संस्थित की गयी है।

नवीन कुमार ने बताया कि ग्राम दिवैनी,  प्रतापगढ़ में चकबन्दी प्रक्रिया को  उच्च न्यायालय में किये गये कमिटमेन्ट / कार्ययोजना के अनुसार कोई कार्य न करने के कारण उत्तरदायी  राजेश त्रिपाठी, चकबन्दी अधिकारी,  लाल बहादुर, चकबन्दी अधिकारी,  राधेश्याम गुप्ता, सहायक चकबन्दी अधिकारी,  नन्दलाल पटेल, सहायक चकबन्दी अधिकारी,  शम्भू प्रसाद, चकबन्दीकर्ता,  यादवेन्द्र कुमार पटेल, चकबन्दी लेखपाल के विरूद्ध अनुशासनिक कार्यवाही संस्थित की गयी।