DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › योगी सरकार ने दी खुली जगहों पर शादी समारोह की इजाजत, ऐसे तय होगी मेहमानों की संख्या
उत्तर प्रदेश

योगी सरकार ने दी खुली जगहों पर शादी समारोह की इजाजत, ऐसे तय होगी मेहमानों की संख्या

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,लखनऊPublished By: Deep Pandey
Tue, 28 Sep 2021 12:07 PM
योगी सरकार ने दी खुली जगहों पर शादी समारोह की इजाजत, ऐसे तय होगी मेहमानों की संख्या

यूपी की योगी सरकार ने खुली जगह पर शादी समारोह और अन्य कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति दी है। आदेश में कहा गया है कि समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या क्षेत्र पर निर्भर करेगी। इसके साथ ही कोविड (COVID) प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए। मास्क और दो गज दूरी का ध्यान दिया जाए। प्रवेश द्वार पर हेल्प डेस्क की स्थापना अनिवार्य है।

आपको बता दें कि यूपी में 24 घंटे में हुई 01 लाख 69 हजार 500 सैम्पल की टेस्टिंग में 71 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया। मात्र 04 जनपदों में 07 नए संक्रमित मरीज पाए गए। इसी अवधि में 06 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 176 रह गई है। 16 लाख 86 हजार 712 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। यह सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है। थोड़ी सी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का कारक बन सकती है। ऐसे में दूसरे प्रदेशों से उत्तर प्रदेश आ रहे लोगों की कोविड जांच सुनिश्चित कराएं। कोविड से बचाव के लिए प्रदेश में टीकाकरण की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। 55 फीसदी से अधिक लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज प्राप्त कर ली है। दूसरी डोज लगाने के लिए विशेष अभियान की जरूरत है।

नवरात्र, दशहरा व दीपावली का पर्व समीप है, ऐसे में रामलीला कमेटियों की तैयारियां प्रारंभ हो रही हैं। लोगों की सांस्कृतिक-धार्मिक भावनाओं का पूरा सम्मान किया जाए। कमेटियों से संपर्क-संवाद स्थापित करते हुए उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन के लिए प्रेरित करें। रामलीला आयोजन खुले मैदान में हो। मैदान की क्षमता के अनुरूप दर्शकों को सहभाग करने की अनुमति दी जाए।

 

संबंधित खबरें