DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपी के 822 कम्प्यूटर ऑपरेटरों को बड़ी राहत, योगी सरकार ने बढ़ाया एक्सटेंशन

यूपी के 822 कम्प्यूटर ऑपरेटरों को बड़ी राहत, योगी सरकार ने बढ़ाया एक्सटेंशन

गोरखपुर। मुख्य संवाददाताDinesh Rathour
Thu, 16 Sep 2021 06:49 PM
यूपी के 822 कम्प्यूटर ऑपरेटरों को बड़ी राहत, योगी सरकार ने बढ़ाया एक्सटेंशन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पंचायती राज विभाग में ब्लाकों में तैनात कंप्यूटर ऑपरेटरों को सेवा विस्तार का तोहफा दिया है। 14वें वित्त आयोग के अंतर्गत कार्यरत इन कम्प्यूटर आपरेटर की सेवा 31 मार्च को समाप्त हो गई थी। उम्मीद है कि 31 मार्च 2021 से बकाया वेतन भी शीघ्र ही इन्हें जारी हो जाएगा। इससे गोरखपुर के 20 ब्लॉक समेत सूबे के 822 ब्लॉक में सेवाएं दे रहे कंप्यूटर आपरेटरों को बड़ी राहत मिली है। उम्मीद है कि 31 मार्च 2021 से बकाया वेतन भी शीघ्र ही इन्हें जारी हो जाएगा। 

अपर मुख्य सचिव पंचायती राज ने 10 अगस्त 2020 को जारी शासनदेश से सूबे के समस्त जनपदों के विकास खंडों में 10 हजार रुपये प्रतिमाह पर कम्प्यूटर आपरेटर रखने जाने की स्वीकृति दी थी। कार्यों की अधिकता को देखते हुए 14 वें वित्त के प्रशासनिक एवं तकनीकी मद से इनकी तैनाती की गई। डीएम की स्वीकृति के बाद विभाग में पूर्व से सेवाएं दे रहे आपरेटरों को तैनाती मिल गई। निदेशक पंचायती राज ने 11 अगस्त 2020 को पत्र जारी कर गोरखपुर समेत जिला पंचायत राज अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देशित किया। इस आदेश के अनुपालन में विस्तारित अवधि 31 मार्च 2021 तक लिए कंप्यूटर ऑपरेटरों की तैनाती मिल गई। अब इनकी सेवाएं 31 मार्च को खत्म हो गई।

सीएम ने किया था आश्वस्त

गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन में कम्प्यूटर आपरेटरों ने सीएम योगी को अपनी समस्या से अवगत कराया था। सीएम ने आश्वस्त किया था कि उनकी रोटी रोजी के संकट का समाधान कराएंगे। 

जिला पंचायत राज अधिकारी हिमांशु शेखर ठाकुर ने बताया, अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने शासनादेश जारी कर दिया है। प्रदेश के सभी ब्लाक पर 14वें वित्त आयोग के अंतर्गत तकनीकी एवं प्रशासनिक मद की अवशेष धनराशि से वित्त वर्ष 2021-22 के लिए कम्पूटर आपरेटरों का भुगतान किया जाएगा। इससे 822 आपरेटर लाभान्वित होंगे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें