DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने फरियाद लेकर पहुंची महिला को डांटा, वीडियो वायरल
उत्तर प्रदेश

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने फरियाद लेकर पहुंची महिला को डांटा, वीडियो वायरल

लाइव हिन्दुस्तान टीम, बदायूंPublished By: Shivendra Singh
Sun, 14 Mar 2021 12:20 PM
योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने फरियाद लेकर पहुंची महिला को डांटा, वीडियो वायरल

कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने शनिवार को प्रेस वार्ता के दौरान एक महिला को जमकर फटकार लगाई। बताया जा रहा है कि महिला बार-बार पैर छूने को लपक रही थी, इस बात पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने नाराजगी जतायी और महिला को डांटा। इसके बाद उन्होंने तुरंत वहां से महिला को हटा दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह की हरकत ठीक नहीं है। करें, उन्हें बच्चों की पढ़ाई की चिंता नहीं रहेगी।

कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद शनिवार को बदायूं के इस्लामियां इंटर कॉलेज मैदान में आयोजित श्रमिकों को हितलाभ/स्वीकृति पत्र वितरण एवं जन जागरूकता कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने महिला फटकार लगाई। स्वामी प्रसाद मौर्य का महिला को डांटने वाला वीडियो सोशल मीडिया का खूब वायरल हो रहा है।

इसके अलावा मंत्री ने इस कार्यक्रम में सात निर्माण श्रमिकों को विभिन्न योजनाओं के तहत लगभग पांच करोड़ 30 लाख रुपये के स्वीकृति पत्र वितरित किए। इसके साथ 267 छात्र-छात्राओं को साइकिल वितरित कर उन्हे एवं हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

कार्यक्रम के दौरान स्वामी प्रसाद ने कहा कि यदि श्रमिक श्रम विभाग में पंजीकृत होंगे तो उन्हें निरंतर योजनाओं का लाभ मिलता रहेगा। पंजीयन न होने की वजह से बहुत से श्रमिक योजनाओं का लाभ पाने से वंचित रह जाते हैं। समय-समय पर श्रमिकों के पंजीयन का नवीनीकरण भी होना चाहिए। योजनाओं की जानकारी होना अति आवश्यक है श्रमिकों के जीवन को खुशहाल बनाने के लिये सरकार द्वारा विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया गया है। श्रमिक ऑनलाइन आवेदन पर रसीद अवश्य प्राप्त करें।

खाना के लिए मची छीना झपटी
कार्यक्रम में पहुंचे श्रमिकों के लिए खाना के पैकेट वितरण की व्यवस्था की, लेकिन खाना के पैकेट वितरण के दौरान छीनाझपटी मची। कई लोग गिरने से चोटिल भी हो गए।

संबंधित खबरें