DA Image
2 अक्तूबर, 2020|7:12|IST

अगली स्टोरी

अतीक अहमद के कोल्ड स्टोर पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, करोड़ों की लागत से पांच बीघे में बना था

yogi government vacated land in prayagraj for 17 years which was owned by mafia atik ahmed

पूर्व सांसद अतीक अहमद का कोल्ड स्टोर गुरुवार को ध्वस्त कर दिया गया। प्रयागराज जिला प्रशासन, पीडीए और पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए झूंसी के अंदावा स्थित पांच बीघे में बने करोड़ों के कोल्ड स्टोर को पांच जेसीबी लगाकर ध्वस्त करा दिया। पीडीए के अधिकारियों की मानें तो कोल्ड स्टोर का नक्शा पास नहीं कराया गया था।

अतीक अहमद ने अंदावा स्थित करोड़ों की प्रॉपर्टी ओझा बिल्डर से अपनी पत्नी शाइस्ता बेगम के नाम खरीदी थी। इसी में कोल्ड स्टोर चलता था। गैंगस्टर एक्ट में अतीक पर हो रही कार्रवाई के तहत ही अंदावा स्थित इस कोल्ड स्टोर को भी कुर्क कर 25 सितम्बर तक रिपोर्ट भेजने का आदेश दिया गया था। जिसके बाद प्रशासन ने बीते एक सप्ताह में इस कोल्ड स्टोर रखा किसानों का 23 हजार बोरी आलू दूसरे शीतगृह में रखवाया। 

गुरुवार दोपहर एसडीएम फूलपुर विवेक चतुर्वेदी, पीडीए के जोनल अधिकारी आलोक पांडेय भारी पुलिस बल के साथ अंदावा स्थित कोल्ड स्टोर पहुंचे और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू करा दी। पांच जेसीबी लगाकर पूरे दिन कार्रवाई के बाद भी पूरी तरह से कोल्ड स्टोर को नहीं गिराया जा सका था। जिसकी वजह से देर रात तक ध्वस्तीकरण चलता रहा। इस दौरान जौनपुर-झूंसी मार्ग पर अफरातफरी का माहौल रहा। उधर पीडीए के जोनल अधिकारी अलोक पांडेय ने बताया कि भवन का नक्शा पास नहीं कराया गया था जिसकी वजह से यह अवैध था।

अमोनिया रिसाव का बना रहा डर
झूंसी। कोल्ड स्टोर के ध्वस्तीकरण के दौरान जहां एक ओर प्रशासन का जेसीबी चल रहा था वहीं  अमोनिया के रिसाव का डर भी बना था। मौके पर मौजूद फायर ब्रिगेडकर्मियों ने अमोनिया को निष्क्रिय करने से हाथ खड़े कर दिए तो बाहर से प्राइवेट इंजीनियर बुलाकर अमोनिया को निष्क्रिय कराया गया।

लाखों के सामान को भी पुलिस ने किया जप्त
कार्रवाई के दौरान पुलिस ने कोल्ड स्टोर के अंदर बने ऑफिस में रखा लाखों का सामान भी जब्त कर लिया। जिनमें दर्जनों बक्सों में भरे कागजात, कई आलमारी, एसी, टीवी व एक पुरानी मोटरसाइकल शामिल है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:yogi government bulldozed atiq ahmed cold store with jcb in prayagraj