ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकन्नौज में चला योगी का बुलडोजर, सपा नेता के स्कूल को गिराया, 11 बीघा खाली कराई जमीन

कन्नौज में चला योगी का बुलडोजर, सपा नेता के स्कूल को गिराया, 11 बीघा खाली कराई जमीन

यूपी में योगी के बुलडोजर की कार्रवाई लगातार जारी है। जिला पंचायत सदस्य व हसेरन के पूर्व ब्लॉक प्रमुख सपा नेता के बहादुरपुर लाख स्थित स्कूल को प्रशासन ने बुलडोजर से ढहा दिया।

कन्नौज में चला योगी का बुलडोजर, सपा नेता के स्कूल को गिराया, 11 बीघा खाली कराई जमीन
Dinesh Rathourसंवाददाता,तिर्वा (कन्नौज)Sun, 04 Dec 2022 08:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूपी में योगी के बुलडोजर की कार्रवाई लगातार जारी है। जिला पंचायत सदस्य व हसेरन के पूर्व ब्लॉक प्रमुख सपा नेता के बहादुरपुर लाख स्थित स्कूल को प्रशासन ने बुलडोजर से ढहा दिया। करीब 11 बीघा जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया। प्रशासन ने सपा नेता पर तीन लाख 30 हजार रुपये का जुर्माना भी किया है, जिसे 15 दिन में जमा कराने को कहा है।

चन्द्रशेखर आजाद जूनियर हाईस्कूल बहादुरपुर लाख में सपा नेता दिगंबर सिंह यादव प्रबंधक हैं। उन पर आरोप था कि उन्होंने लाख ग्राम पंचायत की करीब 6600 वर्ग मीटर जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया। उस पर स्कूल भवन का निर्माण करा लिया। यह काफी समय से तहसीलदार तिर्वा की कोर्ट में चल रहा था। इस पर एक हफ्ता पहले फैसला हुआ, जिसमें छह दिसंबर तक अवैध कब्जा हटाने का आदेश दिया गया था।

रविवार सुबह एसडीएम उमाकांत तिवारी, क्षेत्रीय लेखपाल, राजस्व कर्मी व कई थानों की पुलिस के साथ स्कूल पहुंचे और बुलडोजर से अवैध कब्जा ढहा दिया। एसडीएम ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर कार्रवाई की गई है। कब्जेदारों को निर्देश दिए गए हैं कि दोबारा कब्जा करने पर रिपोर्ट दर्ज होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें