DA Image
7 जून, 2020|12:55|IST

अगली स्टोरी

कोरोना लॉकडाउन : योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से मजदूरों को ट्रांसफर किए 611 करोड़ रुपये

up cm yogi adityanath

कोरोना लॉकडाउन के कारण रोजमर्रा की चीजों के लिए जूझ रहे गरीब मजदूरों को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी राहत दी है। सीएम ने आज मनरेगा योजना के तहत राज्य के 27.5 लाख श्रमिकों के बैंक खाते में सीधे 611 करोड़ रुपये भेजे हैं।दिए हैं। इसके साथ ही सीएम योगी ने योजना-सम्मेलन के माध्यम से उन श्रमिकों से बातचीत की और उन्हें योजना की जानकारी भी दी।

सीएम ने लखनऊ से एक क्लिक के जरिए सभी 27.5 लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में पैसे ट्रांसफर किए। इस दौरान सीएम योगी प्रदेश के मनरेगा मजदूरों से बात भी की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मजदूरों का हाल जाना। इसी दौरान उन्होंने मजदूरों से कहा कि आपको घबराने की कोई जरूर नहीं है। आप लोगों को तीन महीन का राशन-पानी मुफ्त में दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही इस तोहफे का ऐलान कर चुके हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले प्रदेश के 20 लाख से अधिक दिहाड़ी मजदूरों को एक हजार रुपये की पहली किस्त डीबीटी के माध्यम से उनके अकाउंट में भेज चुके हैं। सीएम ने बीते मंगलवार को 5 कालीदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास से श्रमिक भरण-पोषण योजना की शुरुआत की थी।

एक अप्रैल से मजदूरों को मिलेगा मुफ्त राशन
उत्तर प्रदेश सरकार एक अप्रैल से दिहाड़ी मजदूरों और अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी (खाद्य सुरक्षा) के कार्डधारकों को एकमुश्त तीन माह का अनाज देगी। इसमें दिहाड़ी मजदूरों और अन्त्योदय कार्ड धारकों को मुफ्त राशन मिलेगा। वायरस के फैलाव को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन को देखते हुए सरकार ने दिहाड़ी मजदूरों को मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Yogi Adityanath will give 600 crore rupees gift to MNREGA workers today who are suffering from Corona Lockdown