DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  UP : लॉकडाउन खत्म होते ही सबको पहनना होगा मास्क, योगी सरकार सबको देगी दो-दो मास्क
उत्तर प्रदेश

UP : लॉकडाउन खत्म होते ही सबको पहनना होगा मास्क, योगी सरकार सबको देगी दो-दो मास्क

हिन्दुस्तान टीम, लखनऊ।Published By: Shivendra
Sat, 04 Apr 2020 12:13 PM
UP : लॉकडाउन खत्म होते ही सबको पहनना होगा मास्क, योगी सरकार सबको देगी दो-दो मास्क

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी ने कहा कि यदि लॉकडाउन समाप्त होता है तो एपेडमिक एक्ट के तहत प्रदेश में सभी नागरिकों को मास्क पहनना होगा। यह आदेश सीएम योगी ने आज लखनऊ में आला अफसरों के साथ समीझा बैठक के बाद दिया।

बैठक के बाद सीएम योगी ने कहा कि बिना मास्क के घर से बाहर निकलने की बिल्कुल अनुमति नहीं होगी। इसके लिए सरकार गरीबों को फ्री में खादी के मास्क उपलब्ध कराएगी। हमारी सरकार उत्तर प्रदेश की जनता के लिए 66 करोड़ खादी के ट्रिपल लेयर स्पेशल मास्क तैयार कराएगी। ये स्पेशल मास्क गरीबों को फ्री में बांटा जाएगा जबकि अन्य नागरिकों को ये मास्क सस्ते दाम में दिए जाएंगे।

इससे पहले सीएम योगी ने शुक्रवार को समीझा बैठक के बाद कहा कि लॉकडाउन खुलने का मतलब पूरी छूट नहीं होगा। उत्तर प्रदेश सरकार 14 अप्रैल के बाद लोकडाउन हटने की सूरत में कई बन्दिशें बरकरार रखेगी। इसका मकसद अफरातफरी को रोकना व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का है।

योगी आदित्यनाथ ने मायावती को दिया धन्यवाद
आज बैठके के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने बसपा सुप्रीमो मायावती को कोरोना वायरस के खिलाफ अभियान में सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया है। मायावती ने शुक्रवार को अपनी पार्टी विधायकों से जरूरतमंदों की मदद के लिए 1-1 करोड़ रुपये देने को कहा। इसके साथ ही अपने जरूरतमंद पड़ोसियों की भी मदद करने को भी कहा था।

संबंधित खबरें