ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयोगी की सख्ती: अपराधियों की ठेके में मदद करने वाले अफसरों की खैर नहीं

योगी की सख्ती: अपराधियों की ठेके में मदद करने वाले अफसरों की खैर नहीं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों को ठेकेदारी में मदद नहीं करने की सख्त हिदायत देते हुए आज कहा मनाही के बावजूद ऐसा करने वाले अधिकारियों को किसी सूरत में बख्शा नहीं...

योगी की सख्ती: अपराधियों की ठेके में मदद करने वाले अफसरों की खैर नहीं
एजेंसी,लखनऊWed, 17 May 2017 02:53 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों को ठेकेदारी में मदद नहीं करने की सख्त हिदायत देते हुए आज कहा मनाही के बावजूद ऐसा करने वाले अधिकारियों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। विधानसभा में कांग्रेस के अजय कुमार लल्लू के संवेदन और अतिसंवेदनशील बंधों के बारे में पूछे गये सवाल के जवाब में योगी ने कहा उनकी सरकार इस विषय पर काफी संवेदनशील है। राज्य में तटबंधों के मरम्मत का काम आठ दस वर्षों में नहीं हुए हैं। उनकी सरकार इसे करवाने जा रही है। बाढ प्रभावित जिलों में तटबंधों के मरम्मत का काम तेजी से होगा। सुरक्षा की व्यवस्था होगी।

उन्होंने कहा कि इसमें निजी ठेकेदारों को काम नहीं दिया जाएगा। यह एक बडी समस्या है। अपराधियों को ठेकेदारी व्यवस्था में कोई जगह नहीं मिलेगी। किसी अधिकारी ने अपराधी छवि के ठेकेदार को काम दिया तो उसे दंडित किया जायेगा। सरकार इस पर काफी गंभीर है।

ये भी पढ़ें: लखनऊ में मिला आईएएस का शव: संदिग्ध हालात में मौत

मुख्यमंत्री ने कहा कि तटबंधों में 'रैट होल' और 'रैन कट' को हर हाल में ठीक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि तटबंधों के मरम्मत का काम शुरु हो गया है। सवालकर्ता विधायक को मौके पर जाकर देखना चाहिए। व्यवस्था बिगड गयी है, लेकिन उनकी सरकार अच्छी व्यवस्था देगी। 

इससे पहले बाढ नियंत्रण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाति सिंह ने बताया कि राज्य के 38 जिलों के 30 संवेदनशील और अतिसंवेदनशील तटबंध हैं। इनकी मरम्मत के लिए 30 करोड 25 लाख रुपये स्वीकृत किये गये हैं जिसमें से 16 करोड रुपये से अधिक धन दिया जा चुका है। कांग्रेस के अजय कुमार लल्लू ने स्वीकृत धन को ऊंट के मुंह में जीरा बताया। उन्होंने जानना चाहा कि क्या मानसून शुरु होने से पहले 15 जून तक तटबंधों की मरम्मत हो जायेगी। 

सिंह ने 15 जून के पहले तटबंधों की मरम्मत का आश्वासन देते हुए कहा कि बाढ प्रभावित क्षेत्रों के लिए सरकार सजग है। मुख्यमंत्री ने भी आश्वस्त किया है कि मानसून शुरु होने के पहले तटबंधों के निमार्ण कर लिये जायेंगे। मंत्री के जवाब से असंतुष्ट लल्लू ने कहा कि फाइल जब अभी वित्त विभाग में ही लटकी है तो 15 जून तक काम कैसे पूरे हो जायेंगे क्योंकि टेंडर प्रक्रिया में ही दो महीने लग जायेंगे। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के लालजी वर्मा ने भी तटबंधों के निमार्ण के सम्बन्ध में सवाल खड़े किये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें