DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

योगी के विधायक संगीत सोम बोले- अभी तो कई शहरों के नाम बदलने हैं, मुजफ्फरनगर का नाम लक्ष्मी नगर करना है

यूपी के सरधना से बीजेपी विधायक संगीत सोम (फोटो: एएनआई)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इलाहाबाद का नाम प्रयागराज कर चुके हैं और फैजाबाद का नाम अयोध्या करने की घोषणा कर चुके हैं। उसके बाद कई राज्यों में कई शहरों और जिलों के नाम बदलने की मांग तेज हो गई है। वहीं उत्तर प्रदेश में ही सीएम योगी आदित्यनाथ के विधायक संगीत सोम का कहना है कि अभी कई और शहरों के नाम बदले जाएंगे। 

 

यूपी के सरधना से बीजेपी विधायक संगीत सोम ने एएनआई से बातचीत के दौरान कहा कि अभी तो बहुत से शहरों का नाम बदले जाने हैं। मुजफ्फरनगर का नाम भी बदला जाना है। मुजफ्फरनगर का नाम लक्ष्मी नगर लोगों की पहले से मांग है। मुजफ्फरनगर नाम के नवाब मुजफ्फर अली ने रखा था। लोगों की सदियों से मांग है कि इसका नाम लक्ष्मी नगर किया जाए। 

उन्होंने कहा है कि मुगलों ने यहां की संस्कृति को मिटाने का काम किया है। खासतौर से हिन्दुस्तान को मिटाने का काम किया है। हम लोग उस संस्कृति को बचाने के लिए काम कर रहे हैं।

उधर, इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम बदलकर क्रमश: प्रयागराज और अयोध्या करने पर कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा, ''जब मानसिकता इतिहास को तोड़ने मरोड़ने और उसको फिर से लिखने में है तो नाम बदलना कोई मायने नहीं रखता। उन्होंने कहा कि बेहतरी के लिए लोगों की जिंदगी बदलना ज्यादा महत्वपूर्ण है।

शर्मा ने कहा, ''लोगों को नामों में दिलचस्पी नहीं है, देश के नौजवान रोजगार चाहते हैं, किसान आय की सुरक्षा चाहते हैं, माताएं और बेटियों को सुरक्षा की जरूरत है, लोग बढ़ती कीमतों और महंगाई के बोझ से दबे हुए हैं। शर्मा ने कहा, ''अगर इन चीजों से सभी समस्याओं का समाधान होने जा रहा है तो प्रधानमंत्री को हमारा नाम भी बदलने का अधिकार है। इस तरह का संवाद कभी नहीं देखा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Yogi Adityanath MLA Sangeet Som says- There are many cities name to change Mujaffarnagar named change to Lakshmi Nagar