DA Image
27 मई, 2020|9:01|IST

अगली स्टोरी

तबलीगी जमात के लोगों ने किया कोरोना फैलाने का गुनाह, मिलेगी सख्त सजा: श्रीकांत शर्मा

shrikant sharma

कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या बढ़ाने के लिए जिम्मेदार तबलीगी जमात के खिलाफ योगी सरकार सख्त कार्रवाई के मूड में है। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि तबलीगी जमात के लोगों ने जानबूझकर कोरोना फैलाने का गुनाह किया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्हें सजा भुगतनी होगी। 

उन्होंने कहा, 'यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब सारी दुनिया जानलेवा महामारी के संकट से गुजर रही है और देश में लागू बंद के बीच तमाम मुश्किलें सहकर भी करोड़ों लोग सरकार के निर्देशों का अनुपालन कर अपनी और अपने लोगों की जान बचाने के लिए प्रयासरत हैं। ऐसे में कुछ लोगों ने मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम के नाम पर सभी कायदे-कानूनों को धता बताते हुए देश भर के लोगों को खतरे में डाल दिया।

यह भी पढ़ें: कोरोना को लेकर योगी सख्त, कहा- घर से बिना मास्क लगाए न निकले लोग

श्रीकांत ने गिनाए गुनाह
शर्मा ने कहा, 'यह बहुत शर्मनाक है। पहला गुनाह यह है कि आपको जानकारी थी, इसके बावजूद आप निजामुद्दीन मरकज में इकट्ठा हुए। दूसरा गुनाह यह है कि आप बीमार थे, आपको जानकारी थी, फिर भी वहां से भागने की कोशिश की गई और देश के अलग-अलग शहरों में जाकर छुप गए। शर्मा ने कहा, 'आपको पकड़ा गया और डॉक्टरों ने आपकी जांच की और आप संक्रमित पाए गए। इसके बाद जब आपको आइसोलेशन में रखा गया तो आपने वहां कार्यरत नर्सों और डॉक्टरों पर थूकने का काम किया। उनके साथ अभद्र एवं अश्लील हरकतें की गईं। उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया। सबसे बड़ा गुनाह यह किया गया कि जब आलोचना हुई तो मामले को हिन्दू-मुस्लिम का मुद्दा बनाने की कोशिश की गई। यह बहुत शर्मनाक है।

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 2900 पार, 68 मौत, दिल्ली में 400 केस

कानून के तहत सख्त कार्रवाई
श्रीकांत शर्मा ने चेताया, 'यह ऐसा गुनाह है जिसकी सजा निश्चित रूप से मिलेगी। कानून के तहत ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। डॉक्टरों, पुलिस और अन्य कर्मियों पर कहीं और भी कोई हमला करेगा तो ऐसे लोगों के खिलाफ एनएसए के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी।'

तबलीगी जमात से बढ़ी संक्रमितों की संख्या
गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2900 के पार चली गई है। 68 लोगों की मौत हो चुकी है तो 183 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। पिछले कुछ दिनों में दिल्ली, तमिलनाडु सहित कई राज्यों में सामने आए अधिकतर कोरोना संक्रमित मरीज तबलीगी जमात से ही जुड़े हुए हैं। मरकज में शामिल सौ से अधिक लोग यूपी भी गए थे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:yogi adityanath government may take strict action against tablighi jamaat