DA Image
5 जुलाई, 2020|8:32|IST

अगली स्टोरी

कोरोना को लेकर तब्लीगी जमात के लोगों ने जो किया उसे माफ नहीं किया जा सकता: योगी आदित्यनाथ

yogi adityanath exclusive interview with shashi shekhar what tablighi jamaat did about corona cannot

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिन्दुस्तान के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में तब्लीगी जमात के बारे में कहा कि मरकज और तब्लीगी जमात के लोगों ने जो कृत्य किए थे वो सवास्तव में अक्षम्य था। बीमारी होना कोई अपराध नहीं है, लेकिन बीमारी को यह जानते हुए भी छुपाना कि इससे संक्रमण बढ़ सकता है, यह अपराध है। 

उन्होंने कहा कि तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों ने जगह-जगह पर जाकर संक्रमण फैलाया। पुलिस ने जब कार्रवाई की तो वहां पर भी जिस प्रकार व्यावहार किया गया यह सही नहीं था। कहीं पर नंगे होकर नर्सिंग स्टाफ के साथ बदसलूकी तो कहीं पर मारपीट। ये अक्षम्य अपराध था।

तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों को लेकर शख्ती के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं करते तो आज यूपी की पूरी आबादी कोरोना के चपेट में होती।

उन्होंने कहा कि सरकार ने ऐसे लोगों से बार-बार सामने आने की अपील की। सरकारी खर्चे पर जांच और इलाज की बात कही गई। लेकिन इनके तरफ से जो दलील दी गईं वे हास्यास्पद थे। कहा गया कि मरेंगे तो मस्जिद में ही। कोरोना का असर मस्जिद में नहीं होता। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई आवश्यक थी।

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से 'हिन्दुस्तान' के प्रधान संपादक शशि शेखर ने खास बातचीत के दौरान कहा कि आज विश्व पर्यावरण दिवस है। आज सबसे बड़ा संकल्प यही है कि प्रकृति के साथ तालमेल बनाकर ही हम जीव दुनिया की रक्षा कर पाएंगे। यह सनतान धर्म की परंपरा भी रही है। आज का हमारा संकल्प था पर्यावरण की रक्षा करें। उत्तर प्रदेश इस सीजन में 30 करोड़ वृक्ष लगाएगा। बन महोत्वस पर यूपी में एक ही दिन में 25 करोड़ वृक्ष लगाए जाएंगे।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम के मार्गदर्शन में हम लोगों ने नमामि गंगे यात्रा निकाली थी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री जी का आह्वान था कि क्या गंगा जी की अविरलता को लेकर हम संकल्प ले सकते हैं कि गंगा जी के दोनों तटों पर फलदार वृक्ष लगाएं। हमने इसकी शुरुआत कर दी है। पर्यावरण के अनुकूल वृक्षों को लगाने के साथ उन किसानों को जो अपनी खेत की मेढ़ पर पेड़ लगाएगा उसे मुफ्त में पौधे देंगे। किसानों को सब्सिडी भी देंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Yogi Adityanath Exclusive Interview with Shashi Shekhar What Tablighi Jamaat did about Corona cannot be forgiven