ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में वर्ल्‍ड क्‍लास फिल्‍म सिटी: सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्‍ट के लिए यमुना प्राधिकरण को मिली ये बड़ी जिम्‍मेदारी

यूपी में वर्ल्‍ड क्‍लास फिल्‍म सिटी: सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्‍ट के लिए यमुना प्राधिकरण को मिली ये बड़ी जिम्‍मेदारी

उत्‍तर प्रदेश शासन ने सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्‍ट फिल्म सिटी के लिए फिजबिलिटी रिपोर्ट बनवाने की जिम्मेदारी यमुना प्राधिकरण को दे दी है। अब प्राधिकरण इसके लिए एजेंसी का चयन करेगा। चयन होने...

यूपी में वर्ल्‍ड क्‍लास फिल्‍म सिटी: सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्‍ट के लिए यमुना प्राधिकरण को मिली ये बड़ी जिम्‍मेदारी
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,लखनऊ Fri, 09 Oct 2020 10:16 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्‍तर प्रदेश शासन ने सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्‍ट फिल्म सिटी के लिए फिजबिलिटी रिपोर्ट बनवाने की जिम्मेदारी यमुना प्राधिकरण को दे दी है। अब प्राधिकरण इसके लिए एजेंसी का चयन करेगा। चयन होने के बाद एजेंसी फिल्म सिटी की फिजबिलिटी बनाएगा। इस महीने एजेंसी का चयन कर लिया जाएगा।

प्रदेश सरकार ने यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की है। इसके बाद यमुना प्राधिकरण ने अपना प्रस्ताव बना लिया है। प्रस्ताव के मुताबिक, सेक्टर-21 में फिल्म सिटी बसाई जाएगी। करीब 1 हजार एकड़ में यह सिटी बसाई जाएगी। इसके लिए फिल्म उद्योग से जुड़े दिग्गज लोगों से प्रस्ताव मांगे गए हैं। उन्होंने कुछ प्रस्ताव भेज दिए हैं। पहले इसकी फिजबिलिटी रिपोर्ट शासन को बनवानी थी। लेकिन अब यह योजना बदल गई है। फिजबिलिटी यमुना प्राधिकरण ही बनवाएगा।

फिजबिलिटी रिपोर्ट किसी विशेषज्ञ एजेंसी से बनवाई जाएगी। इसके लिए यमुना प्राधिकरण एजेंसी का चयन करेगा। उम्मीद है कि इसी महीने एजेंसी का चयन हो जाएगा। एजेंसी का चयन होने के बाद फिजबिलिटी रिपोर्ट तैयार करवाई जाएगी। फिजबिलिटी रिपोर्ट बनने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों का कहना है कि यह प्रक्रिया जल्द शुरू कर दी जाएगी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें